फ्लोयड की मृत्यु श्वासनली – निजी पोस्टमार्टम से हुई

0


छवि कॉपीराइट
रायटर

जॉर्ज फ्लोयड, अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति, जिनकी मृत्यु ने नागरिक अशांति को जन्म दिया है, की मृत्यु एस्फिक्सिया (ऑक्सीजन की कमी) से हुई, एक निजी पोस्टमार्टम परीक्षा मिली।

मिनियापोलिस के पुलिस अधिकारियों द्वारा उसकी गर्दन और पीठ पर संपीड़न के कारण उसकी मृत्यु हो गई, फ्लोयड परिवार ने कहा कि चिकित्सा परीक्षकों ने काम पर रखा था।

निष्कर्ष काउंटी चिकित्सा परीक्षक द्वारा किए गए एक आधिकारिक प्रारंभिक शव परीक्षा से भिन्न हैं।

यह “दर्दनाक श्वासावरोध या गला घोंटने” का प्रमाण नहीं मिला।

न्यू यॉर्क के एक पूर्व मेडिकल डॉक्टर माइकल बैडेन ने कहा, “मेरी राय में मृत्यु का कारण गर्दन में संपीड़न के कारण श्वासनली है, जो मस्तिष्क में जाने वाली ऑक्सीजन में हस्तक्षेप कर सकती है – और पीठ के लिए संपीड़न, जो सांस लेने में बाधा उत्पन्न करता है।” परीक्षक जो दो डॉक्टरों में से एक श्री फ्लॉयड के परिवार द्वारा काम पर रखा गया था।

इस जोड़ी ने पाया कि मौत एक हत्या थी, फ्लॉयड परिवार की कानूनी टीम के एक बयान में कहा गया है।

मीडिया प्लेबैक आपके डिवाइस पर असमर्थित है

मीडिया कैप्शन‘यह दर्द यहीं है’ – वाशिंगटन डीसी का विरोध हिंसक हो गया

एक सफेद पुलिस अधिकारी को जॉर्ज फ्लॉइड की गर्दन पर घुटने के बल चलने वाला एक वीडियो दिखा रहा है जब उसने विनती की कि वह एक सप्ताह पहले सामने आया था, तब वह सांस नहीं ले सकता था।

इसने पूरे अमेरिका में लगातार छह दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया और दशकों में नागरिक अशांति का स्तर नहीं देखा।

फ्लॉयड परिवार के एक वकील बेंजामिन क्रम्प ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “संदेह से परे वह आज जीवित होगा यदि अधिकारी डेरेक चाउविन द्वारा उसकी गर्दन पर लगाए गए दबाव और दो अन्य अधिकारियों द्वारा उसके शरीर पर तनाव के लिए नहीं।

उन्होंने कहा: “एम्बुलेंस उनका दिल था।”

श्री चौविन पर थर्ड-डिग्री हत्या और हत्या का आरोप लगाया गया है, लेकिन फ्लॉयड परिवार और उनके वकीलों का कहना है कि चार्ज को प्रथम-डिग्री हत्या तक बढ़ाया जाना चाहिए।

75 से अधिक शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं, सड़कों पर केवल कुछ दिनों पहले सुनसान होने के कारण प्रदर्शनकारियों के कंधे से कंधा मिलाकर प्रदर्शन करने वालों की भरमार है।

फ्लोयड मामले ने काले अमेरिकियों की पुलिस हत्याओं और नस्लवाद पर गहरे बैठा क्रोध को फिर से जन्म दिया है। यह फर्ग्यूसन में माइकल ब्राउन के हाई-प्रोफाइल मामलों का अनुसरण करता है, न्यूयॉर्क में एरिक गार्नर और अन्य जिन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को चलाया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here