जनता कर्फ्यू की तर्ज पर जशपुर में सार्वजनिक लॉकडाउन होगी, कलेक्टर ने इसका कारण बताया

0
jashpur

कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए, पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले पूरे देश में जनता कर्फ्यू और फिर लॉकडाउन की घोषणा की। अब लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराने के लिए छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सामूहिक तालाबंदी की जाएगी। इस दौरान पुलिस सड़कों पर नहीं होगी और लोगों को इस दौरान जिम्मेदारी मानते हुए बिना कोई नियम तोड़े अपना काम करना होगा। जरूरत पड़ने पर पुलिस आगे की कार्रवाई भी करेगी।

मालूम हो कि आज जशपुर में सामूहिक तालाबंदी होगी। जिले के किसी भी चौक-चौराहे पर पुलिस और प्रशासन की टीम नहीं होगी। इस दौरान पुलिस ने जिले के लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है। साथ ही कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने भी जिलेवासियों से जनता की बंद को सफल बनाने की अपील की है।

जनता को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए

जशपुर कलेक्टर निलेश क्षीरसागर का कहना है कि तालाबंदी में जनता की महत्वपूर्ण भूमिका है। जनता को लॉकडाउन में उनकी जिम्मेदारी और भागीदारी को समझना चाहिए। जनता को उनकी जिम्मेदारियों का एहसास कराने के लिए, एक सार्वजनिक लॉकडाउन रखा गया है ताकि हर नागरिक इस महामारी से निपटने में अपनी भूमिका को समझे।

वहीं, एसपी एसएल बघेल का कहना है कि सार्वजनिक तालाबंदी में जनता को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। पुलिस सार्वजनिक तालाबंदी की निगरानी करेगी। जरूरत पड़ने पर पुलिस भी अपना काम करेगी। साथ ही, पुलिस और प्रशासन की टीम ने बंद के दौरान लोगों से घर में रहने की अपील की है। उन्होंने बिना किसी कारण के घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी है। निर्देशों का पालन न करने और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई भी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here