Connect with us

Cricket News

आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, बोले इन चार खिलाड़ियों को वापसी के लिए करना पड़ेगा काफी मेहनत cricket viral news

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को टीम में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना पड़ रहा है। क्योंकि मौजूदा समय की क्रिकेट में सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा बढ़ी हुई है। ऐसे में टीम के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के बलबूते ही, टीम में लगातार cricket खेल पा रहे हैं। और अपने प्रदर्शन के दम पर ही टीम में जगह बना पा रहे हैं, अगर कोई भी खिलाड़ी लगातार 1 से 2 सीरीज तक अच्छा क्रिकेट नहीं खेलता है, तो उस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया जा रहा है। कुछ ऐसा ही वाक्य भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के साथ हो रहा है। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के 4 सीनियर खिलाड़ी जो पिछले 1, 2 सीरीज से खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है।

अब इन खिलाड़ियों को दोबारा टीम में वापसी करने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ेगा। बीसीसीआई ने यह क्लियर संकेत दिया है, कि इन खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ेगा तभी जाकर दोबारा इन्हें सीनियर टीम में जगह मिलेगी। indian cricket team के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा समय के नंबर वन कमेंटेटर और आकाश चोपड़ा ने इन चारों खिलाड़ियों का नाम बताया है। ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के रीड की हड्डी रह चुके हैं। इन्हें इनकी खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर किया गया

Cricket viral news update

रिद्धिमान साहा- महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की विकेटकीपिंग बल्लेबाजी का भूमिका निभाने वाले दाएं हाथ के खिलाड़ी रिद्धिमान साहा की मौजूदा उम्र 37 वर्ष हो चुकी है। रिद्धिमान साहा विकेट कीपिंग तो काफी बढ़िया करते हैं, लेकिन बल्ले से वे अच्छा प्रदर्शन करने में हमेशा नाकाम रहते हैं। रिद्धिमान साहा की उनकी खराब प्रदर्शन के चलते हैं, उन्हें टीम से बाहर किया गया है। ऐसे में यह देखना बहुत ही अब दिलचस्प होगा कि रिद्धिमान साहा indian cricket team में कैसे दोबारा कम बैक करते हैं।

बात अगर रिद्धिमान साहा के क्रिकेट कैरियर का किया जाए तो, टेस्ट क्रिकेट में रिद्धिमान साहा भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए अब तक 40 मुकाबले खेलते हुए 1353 रन बनाए है। टेस्ट क्रिकेट में अब तक मात्र रिद्धिमान साहा के बल्ले से तीन शतक और छह अर्धशतक ही निकल पाए हैं। ऐसे में बल्लेबाजी के लिहाज से देखा जाए तो टेस्ट क्रिकेट में रिद्धिमान साहा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। one day cricket team के लिए भी रिद्धिमान साहा 9 मुकाबलों में मात्र 41 रन बना पाए हैं। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के टीम में आने के बाद भी रिद्धिमान साहा का भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में कमबैक काफी मुश्किल है।

चेतेश्वर पुजारा- राहुल द्रविड़ के संन्यास लेने के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में शामिल किए गए दाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म पिछले कुछ मुकाबलों से बेहद खराब चल रही है। 34 वर्षीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए 95 मुकाबले खेलते हुए 6713 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो चेतेश्वर पुजारा टेस्ट cricket के बेहद अच्छे बल्लेबाज है। अगर वे घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें तुरंत भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में दोबारा मौका मिल सकता है। Cheteshwar Pujara राहुल द्रविड़ की तरह लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं।

अजिंक्य रहाणे- भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का भी फॉर्म पिछले काफी मुकाबलों से टेस्ट क्रिकेट में बेहद खराब है। ऐसे में नौजवान खिलाड़ियों को मौका देने के लिए बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे को भी भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया है। अजिंक्य रहाणे को भी यह क्लियर सूचना मिला है, कि घरेलू cricket में आप शानदार प्रदर्शन करेंगे तभी जाकर भारतीय इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट टीम में जगह मिलेगा। अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए अब तक 82 मुकाबले खेलते हुए 4931 रन बनाए हैं।

इशांत शर्मा- indian cricket इतिहास के सबसे लंबे कद के खिलाड़ी और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी उनकी खराब फॉर्म की वजह से टेस्ट क्रिकेट टीम से बाहर किया गया है। बतौर तेज गेंदबाज भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए सबसे ज्यादा तेज मुकाबले खेल चुके इशांत शर्मा एक बेहतरीन तेज गेंदबाज रह चुके हैं। शर्मा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए 105 मुकाबले खेलते हुए 311 विकेट चटका चुके हैं। अगर वह भी घरेलू क्रिकेट में अपना अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें जल्दी ही भारतीय इंटरनेशनल टीम में दोबारा शामिल किया जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply