Ambikapur News – अंबिकापुर शहर का यह इलाका भी कंटेन्मेंट जोन घोषित, आगामी आदेश तक इन चीजों पर लगा प्रतिबंध

0


Covid-19: कोरोना पॉजिटिव युवक के मिलने के बाद कलक्टर ने घोषित किया कंटेन्मेंट जोन, प्रयागराज से लौटा था युवक

अंबिकापुर. अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पटपरिया बिशुनपुर क्षेत्र में आज 21 मई को कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। इसके बाद कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. सारांश मित्तर ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव की रोकथाम हेतु मरीज के निवास स्थान बिशुनपुर क्षेत्र को कन्टेंमेंट जोन घोषित कर दिया है।

कन्टेंमेंट क्षेत्र में सभी दुकानें एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगे। सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। केवल मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित वाहनों पर ही अनुमति दी जाएगी।

इससे पूर्व शहर का मोमिनपुरा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव महिला के मिलने के बाद वह इलाका कंटेन्मेंट जोन घोषित किया जा चुका है।

इधर सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया ने बताया है कि कोरोना पॉजिटिव युवक कुछ दिन पूर्व प्रयाग से वापस आया था और 14 दिन की होम क्वारेंटाइन में था। आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि एम्स रायपुर द्वारा किये जाने पर युवक को कोविड अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कर उपचार शुरुकर दिया गया है।

पिछले 5 दिन में 3 पॉजिटिव
सरगुजा जिले की बात करें तो पिछले 5 दिन में यहां 3 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पहली कोरोना मरीज 17 मई को शहर के मोमिनपुरा निवासी 55 वर्षीय महिला मिली थी, जो अहमदाबाद से लौटी थी,

जबकि 20 मई को मैनपाट के जामडीह क्वारेंटाइन सेंटर में एक युवक पॉजिटिव पाया गया था। यह युवक महाराष्ट्र से लौटा था। इसके बाद कन्या परिसर मार्ग निवासी युवक पॉजिटिव पाया गया।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here