Connect with us

Ambikapur News

Ambikapur News – इस लापरवाही पर डीजीपी ने यहां के एसडीओपी और टीआई को किया सस्पेंड, पुलिस विभाग में मचा हडक़ंप

Published

on


Chhattisgarh police: सरगुजा संभाग में पहले ही नशे के कारोबारियों अंकुश लगा पाने में असफल पुलिसकर्मियों पर आईजी द्वारा की जा रही है कार्रवाई, अब महिला अपराध (Women crime) की विवेचना में लापरवाही पर गिर रही गाज

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग (Chhattisgarh police) द्वारा अपराधों पर अंकुश लगाने में असफल रहने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों पर अब बर्खास्तगी व निलंबन की कार्रवाई की जा रही है।

इसी कड़ी में डीजीपी डीएम अवस्थी ने महिला अपराधों की विवेचना में लापरवाही पर बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर एसडीओपी (SDOP) धु्रवेश जायसवाल व रघुनाथनगर टीआई जॉन प्रदीप लकड़ा को सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पुलिस विभाग (Police department) में हडक़ंप मचा हुआ है।

Read More: नशे के कारोबारियों पर रहम करने वाले 2 टीआई को आईजी ने किया लाइन अटैच, 2 एएसआई पर भी गिरी गाज

गौरतलब है कि नशे के कारोबारियों पर अंकुश लगा पाने में नाकामयाब रहने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी द्वारा पिछले महीने से लगातार कार्रवाई की जा रही है।

आईजी ने अंबिकापुर कोतवाली व गांधीनगर टीआई को इस मामले में जहां लाइन अटैच किया गया था, वहीं दोनों थाने के एक-एक एएसआई को निलंबित किया गया था। इसके अलावा 5 दिन पूर्व ही एसपी ने गांधीनगर थाने के एक आरक्षक को बर्खास्त किया गया है, जबकि एक प्रधान आरक्षक व 3 आरक्षकों को नोटिस जारी किया गया है।

बर्खास्त आरक्षक के मोबाइल कॉल डिटेल में पुलिस को नशे का कारोबार करने वाले महिला से 40 बार बात करने की बात सामने आई थी।

Read More: आरक्षक की कॉल डिटेल सामने आने के बाद एसपी भी रह गए हैरान, तत्काल किया बर्खास्त, 4 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

गृह विभाग की बैठक से पहले कार्रवाई
इधर गृह विभाग की बैठक से पहले डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Avasthi) ने बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर एसडीओपी व रघुनाथनगर टीआई को सस्पेंड कर दिया है।

दोनों के खिलाफ महिला अपराधों की विवेचना में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई है। निलंबन अवधि में दोनों को सरगुजा आईजी कार्यालय (IG office) में नियत किया गया है।











Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 937 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending