Ambikapur News – जिस रंग के कपड़े पहनकर चोरी करने एटीएम में युवक ने की थी तोडफ़ोड़, उसी कपड़े में घूमता मिला दूसरे दिन

0


Crime news: एटीएम में तोडफ़ोड़ का आरोपी युवक गिरफ्तार, सीसीटीवी में कैद हुई थी तस्वीर, ब्रांच मैनेजर ने थाने में दर्ज कराई थी शिकायत

अंबिकापुर. शहर के ब्रह्मरोड स्थित कोटक महेन्द्रा बैंक का एटीएम तोडक़र चोरी करने का प्रयास के मामले में कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी नशे की हालत में रुपए चोरी करने की नीयत से बुधवार की देर रात एटीएम में घुसा था।

ब्रांच मैनेजर ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस ने घटना के दूसरे दिन ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी चोरी के दौरान पहने कपड़ा पहन कर ही गुदरी बाजार में घूम रहा था।

कोतवाली टीआई विलियम टोप्पो ने बताया कि बुधवार की रात 1 से दो बजे के मध्य एक आरोपी द्वारा शहर के ब्रह्मरोड स्थित कोटक महेन्द्रा बैंक के एटीएम में रुपए चोरी करने की नीयत से मशीन को तोडऩे का प्रयास किया गया था। इसकी जानकारी गुरुवार की सुबह ब्रांच मैनेजर रेहान खान ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी।

रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच की जा रही थी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की तो बैंक के सीसीटीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद थी। हालांकि घटना के समय आरोपी ने सीसीटीवी से बचने के लिए कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था।

कपड़े के आधार पर पकड़ा गया आरोपी
रिपोर्ट दर्ज करने के बाद कोतवाली पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। आरोपी का चेहरा बैंक के सीसीटीवी में स्पष्ट हो चुका था। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस को जानकारी मिली की आरोपी सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम मजीरा का रहने वाला है।

पुलिस आरोपी को पकडऩे उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह यहां नहीं है। इसके बाद पुलिस को वापस लौटना पड़ा। इसके बाद मुखबिर से पुन: जानकारी मिली कि सीसीटीवी में कैद कपड़े व हुलिया का एक व्यक्ति शहर के गुदरी बाजार में घूम रहा है।

जब पुलिस ने घेराबंदी कर उक्त युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने जुर्म करना कबूल किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी लटोरी मजीरा निवासी छोटू चेरवा है। पुलिस ने उसके खिलाफ चोरी का प्रयास व शासकीय संपति को नुकसान पहुंचाने के आरोपी में जेल दाखिल कर दिया है।

नशे में धुत था आरोपी
घटना के समय आरोपी नशे में धूत था। उसेे पैसे की जरूरत थी। इस दौरान वह घर से पेचकश लेकर एटीएम तोडऩे के लिए पहुंच गया। उसने एटीएम कक्ष में घुसकर पहले पेचकश से मशीन का प्रिंटर व सेफ का बाहरी दरवाजा तोडक़र रुपए चोरी करने का प्रयास किया था।

इस दौरान उसने सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। आरोपी द्वारा घटना में प्रयुक्त पेचकश व कपड़ा भी पुलिस ने जब्त किया है। कार्रवाई में एएसआई धनंजय पाठक, आरक्षक सत्येन्द्र दुबे, मनीष सिंह, सानू फिरदौसी, अरविन्द उपाध्याय, अतुल सिंह व विवेक सिंह सक्रिय रहे।













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here