Connect with us

Ambikapur News

Ambikapur News – तमिलनाडु की बस को पुलिस ने रुकवाया तो सवार थीं छत्तीसगढ़ की 24 युवतियां, युवक-ड्राइवर व लड़कियों से चल रही पूछताछ

Published

on


Human trafficking: मानव तस्करी के संदेह पर युवक व ड्राइवर से कोतवाली (Kotwali) पुलिस कर रही पूछताछ, वहीं सखी सेंटर में चल रही युवतियों की काउंसिलिंग

अंबिकापुर. तमिलनाडु (Tamilnadu) की स्पेशल बस मंगलवार की रात शहर से गुजर रही थी। इस दौरान बिलासपुर चौक पर पुलिस ने उसे रुकवाया। पुलिस ने जांच की तो बस में 24 युवतियां सवार थीं। उनके साथ एक युवक, ड्राइवर व स्टाफ भी थे। पुलिस द्वारा जब दस्तावेज की मांग की गई तो वे दिखा नहीं पाए।

मानव तस्करी (Human trafficking) की आशंका होने पर पुलिस पुरुषों को कोतवाली ले गई, जबकि युवतियों को सखी सेंटर भेजा गया। पुलिस (Police) युवकों से पूछताछ कर रही है, जबकि युवतियों की काउंसिलिंग सखी सेंटर द्वारा की जा रही है।

Read More: छत्तीसगढ़ की 6 लड़कियों को पुलिस ने बिहार के स्टूडियो से किया बरामद; डांस के बहाने बेच दीं गईं थी सभी, 2 गिरफ्तार

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य जिलों से काफी संख्या में नाबालिग व युवतियों को काम दिलाने के नाम पर दूसरे राज्यों में ले जाकर बेच दिया जाता है। ऐसे दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में मंगलवार की रात करीब 7.30 बजे मणिपुर चौकी पुलिस बिलासपुर चौक पर जांच कर रही थी।

इसी बीच बस क्रमांक टीएन 31 एफ- 3737 को उन्होंने रुकवाया। पुलिस ने जब सवारियों को उतरवाया तो उसमें 24 लड़कियां व एक युवक सवार थे। पुलिस ने जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि सभी को तमिलनाडु की एक कंपनी में काम कराने ले जाया जा रहा है।

पूर्व से लड़कियां वहां काम कर रही थीं, लॉकडाउन में घर आ गई थीं। अब कंपनी के मालिक द्वारा उन्हें फिर से वापस बुलाया गया है। पुलिस ने जब कंपनी का लेटर मांगा तो वे दिखा न सके। मानव तस्करी की आशंका पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और थाने ले आई।

Read More: युवक बोला- 10 हजार रुपए हर महीने दिलाऊंगा, फिर 5 नाबालिगों को ले गया साथ और धकेल दिया इस दलदल में

चल रही पूछताछ
पुलिस द्वारा सखी सेंटर (Sakhi center) को मामले की सूचना दी गई। बुधवार को कोतवाली में बस में सवार बलरामपुर जिला निवासी युवक व बस ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है। वहीं सखी सेंटर में युवतियों की काउंसिलिंग की जा रही है। युवतियों का कहना है कि वे अपने परिजनों की सहमति से वहां जा रही हंै। पुलिस ने फिलहाल मामले में कोई अपराध दर्ज नहीं किया है।

3 जिले की युवतियां शामिल
बस में बलरामपुर, जांजगीर-चांपा व कोरिया जिले की लड़कियां सवार थीं। इनमें बलरामपुर जिले की 16, जांजगीर-चांपा की 7 तथा कोरिया जिले की 1 लडक़ी शामिल हैं।













Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 935 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending