Connect with us

Ambikapur News

Ambikapur News – तेज बारिश से आइसोलेशन वार्ड में घुटनों तक भरा पानी, तालाब जैसी स्थिति देख कोरोना मरीज परेशान, बहने लगे पीपीई किट

Published

on


Isolation ward: मेडिकल कॉलेज अस्पताल की ड्रेनेज सिस्टम (Drainage system) व कोरोना मरीजों (Covid-19) की दी जा रही व्यवस्थाओं की खुली पोल, तालाब (Pond) में तब्दील हो गया आइसोलेशन वार्ड

अंबिकापुर। शहर में शुक्रवार की शाम हुई तेज बारिश ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) की व्यवस्था व ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दी। तेज बारिश के कारण अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पानी भर गया। इससे आइसोलेशन वार्ड तालाब बन गया। इससे सारा काम बाधित हो गया। आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में ही कोरोना सैंपल लिया जाता है।

इससे कई सामान खराब हो गए। पीपीई किट (PPE kit) पानी में बहने लगा। वार्ड में पानी भर जाने से अफरातफरी मच गई। दरअसल टीबी अस्पताल व मरच्यूरी परिसर काफी नीचे होने के कारण यहां बारिश के दिनों में पानी भर जाता है।

अभी टीबी अस्पताल को कोरोना काल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यहां पानी भरने से कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े: एसएनसीयू में रात में 4 घंटे तक बिजली गुल से आफत में पड़ी 17 नवजातों की जान, नर्सों ने कंबल में लपेटकर की हिफाजत

शुक्रवार की शाम तेज बारिश ने शहर के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज अस्पताल की भी व्यवस्था बिगाड़ दी। अस्पताल परिसर में कई स्थानों पर बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। विशेष कर टीबी अस्पताल जो कोरोना काल में कोरोना आइसोलेशन के रूप में उपयोग हो रहा है।

शाम को हुई बारिश के कारण पूरे परिसर व अस्पताल में तालाब में तब्दील होने जैसी स्थिति निर्मित हो गई। बारिश का गंदा पानी पूरे आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में घुस गया। इससे स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना सैंपल लेने व अन्य कार्यों में काफी परेशानी हुई। इस कारण कई कोरोना संदिग्धों को बिना सैंपल दिए ही वापस जाना पड़ा।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बनाए गए कोरोना आइसोलेशन में पानी भर जाने पर अचानक अफरा तफरी मच गई। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल करना शुरू कर दिया। अस्पताल की इस स्थिति से मरीज व कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े: डॉक्टर ने कठिन ऑपरेशन कर मासूम की आंख से निकाले लकड़ी के छोटे टुकड़े

इससे पूर्व भी वार्ड में पानी भरने की समस्या
टीबी अस्पताल जो कि कोरोना काल में कोरोना आइसोलेशन वार्ड व सैंपल लेने के काम आ रहा है। यहां पर पूर्व में भी जल जमाव की समस्या आती रही है। लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने से यह समस्या निर्मित हुई है। बारिश के पानी का निकासी कही व्यवस्था नहीं है। इस कारण वहां आए दिन जल जमाव बना रहता है।

10 बेड का है आइसोलेशन वार्ड
10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। वार्ड में अभी 6 कोरोना संदिग्ध मरीजों (Covid-19) को रखा गया है। वहीं कोरोना सैंपल लेने का भी काम यहां पर ही किया जाता है। बारिश का गंदा पानी घुस जाने से मरीजों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कोरोना संक्रमित मरीज और संक्रमित हो रहे हैं।





Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 929 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending