Connect with us

Ambikapur News

Ambikapur News – बलात्कार पीडि़ता के घर पहुंचे मंत्री टीएस व डॉ. प्रेमसाय, टीएस बोले- आपकी बेटियों की शिक्षा-शादी की जिम्मेदारी मेरी

Published

on


Rape victim: बलरामपुर जिले में पीडि़ता से हुआ था बलात्कार(Rape), पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव व स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने की पीडि़ता के परिजनों से मुलाकात

अंबिकापुर. पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव एवं स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह ने बलरामपुर जिले के एक गांव में बलात्कार पीडि़ता के घर पहुंचकर परिवार जनों से भेंट की एवं पीडि़ता (Rape victim) का कुशलक्षेम जाना।

इस दौरान परिवारजनों ने घटना की पूरी जानकारी उन्हें दी। इस दौरान मंत्री टीएस ने पीडि़ता के परिजन से कहा कि डरने की जरूरत नहीं है, अपराधी कोई भी हो, बचेगा नहीं। उन्होंने कहा कि आपके परिवार के बेटियों की पूरी शिक्षा व विवाह का खर्च मैं उठाऊंगा।

पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव (TS Singhdeo) ने पीडि़त परिवार से पूछा कि और कोई समस्या हो तो बताएं, उसका हल निकालेंगे। परिवारजनों ने बताया की उनकी कब्जे की वनभूमि पर कई लोग काबिज हैं यदि उसका पट्टा उन्हें मिल जाये तो वे परिवार का भरण-पोषण ठीक से कर पाएंगे।

Read More: मैनपाट में बंधक बनाकर युवती से बलात्कार, सहेली से मिलने जाते समय युवक ने दिया वारदात को अंजाम

इस पर तत्काल डीएफओ (DFO) को निर्देशित कर मामले की जांच कराते हुए कब्जे की कम से कम 3 एकड़ भूमि का वनाधिकार पट्टा देने सहित मोहल्ले वालों की मांग पर एक हैंडपंप खनन कराने के निर्देश दिये गए।

वहीं पंचायत मंत्री (Panchayat Minister) ने बीएससी की पढ़ाई कर रहे लडक़े की शिक्षा पूरी कराने एवं जनपद में पूर्व में कार्यरत था, उसे पढ़ाई के बाद शैक्षणिक योग्यता अनुसार परिवार के भरण पोषण हेतु रोजगार देने का वादा किया।

वहीं पीडि़त परिवार की लड़कियों की पूरी शिक्षा एवं विवाह का खर्च उठाने का वादा किया। उन्होंने लड़कियों से बोला कि आइये अम्बिकापुर या रायपुर जहां भी रहकर पढऩा चाहेंगे, अब आपकी जिम्मेदारी मेरी है।

Read More: स्वास्थ्य मंत्री टीएस बोले- कोटा राजस्थान से बच्चों को लाना भावनात्मक निर्णय, होम आइसोलेशन में रखने की जगह दी ये सलाह

भयभीत होने की आवश्यकता नहीं
मुलाकात के दौरान पंचायत मंत्री ने कहा कि किसी से घबराने, भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, सरकार घटना को लेकर गंभीर है और जिसने भी गलती की है, उसे सजा दिलाने हरसंभव प्रयास एवं कार्यवाही होगी।

कोई भी अपराधी नहीं बचेगा। देश की न्याय व्यवस्था पर भरोसा रखिये अपराधियों के ऊपर सख्त कार्रवाई होगी, आपको न्याय (Justice) मिलेगा, इसकी जवाबदारी हम सब की है। इस दौरान शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने भी परिजनों से चर्चा की तथा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।














Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 929 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending