Connect with us

Ambikapur News

Ambikapur News – भाजपाइयों ने की सरगुजा के 39 गांवों को लेमरु एलिफैंट रिजर्व से अलग करने की मांग, दी जन आंदोलन की चेतावनी

Published

on


Lemru Elephant Reserve: भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने सरगुजा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कलक्टर को सौंपा ज्ञापन, पंचायत मंत्री ने भी राजस्व गांवों (Revenue villages) को शामिल करने के प्रस्ताव पर जताई थी नाराजगी

अंबिकापुर. शासन के लेमरु एलिफेंट रिजर्व को लेकर सरगुजा के गांवों में भारी विरोध हो रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव (Panchayat Minister) ने भी मंगलवार को ग्राम खम्हरिया में आयोजित कार्यक्रम में हाथी अभ्यारण्य में राजस्व गांवों को शामिल करने के प्रस्ताव को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी।

अब इसी कड़ी में भाजपा ने भी कड़ा विरोध जताते हुए हाथी अभ्यारण्य से सरगुजा के 39 गांवों को पृथक करने की मांग प्रशासन के समक्ष उठाई है। मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने जन आंदोलन की चेतावनी दी है।

Read More: शासन के लेमरू एलिफैंट कॉरिडोर प्रोजेक्ट का ग्रामीणों ने किया पुरजोर विरोध, बोले- जान दे देंगे लेकिन सहमति नहीं देंगे

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के नेतृत्व में कलक्टर संजीव कुमार झा से मिलकर लेमरू एलिफेंट रिजर्व (Lemru Elephant Reserve) से उदयपुर व लखनपुर विकासखंड के 39 गांवों को पृथक करने की मांग रखी।

कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर प्रतिनिधि मंडल के वरिष्ठ सदस्यों ने लेमरु परियोजना (Lemru project) से वनवासियों के भीतर पैदा हुई व्याप्त चिंताओं से अवगत कराया। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्रभावित क्षेत्र की जनता भ्रम की स्थिति में काफी परेशान व आक्रोशित है।

शासन द्वारा सरंपच-सचिव व पंचायत प्रतिनिधियों पर परियोजना के समर्थन में प्रस्ताव देने के लिये डरा धमका कर दबाव बनाया जा रहा है। जबकि 39 गांवों की शत-प्रतिशत जनता लेमरू परियोजना के पूर्णत: विरोध में है।

Read More: लेमरु प्रोजेक्ट में राजस्व गांवों को शामिल करने से पंचायत मंत्री टीएस नाराज, बोले- …तो आमरण-अनशन पर भी बैठूंगा

भाजपा ने जनआंदोलन की दी चेतावनी
प्रतिनिधि मंडल ने आदिकाल से निवास कर रहे इन वनवासियों के ऊपर भविष्य में आने वाले घोर संकट को देखते हुये तत्काल इस परियोजना में प्रस्तावित 39 गावों को परियोजना से मुक्त करने की बात रखते हुये ज्ञापन सौंपा। साथ ही मांग पूर्ण न होने पर क्षेत्रवासियों के हित में जन आदोलंन (Movement) की बात कही।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर पूर्व सांसद कमलभान सिंह, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य फूलेश्वरी सिंह, अबिकेश केशरी, अभिमन्यू गुप्ता, विद्यानंद मिश्रा, राजकुमार अग्रवाल, विनोद हर्ष, संतोष दास, राजकुमार बंसल, प्रभात खलखो, तजिंदर बग्गा, शैलेश सिंह, राधेश्याम सिंह, रामप्रवेश पांडेय, संजय सोनी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।





Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 930 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending