Connect with us

Ambikapur News

Ambikapur News – सरकारी शराब दुकान का सेल्समैन व मकान मालिक ब्रांडेड बोतलों में भरकर बेच रहे थे सस्ती शराब, दोनों गिरफ्तार

Published

on


Government liquor: शहर के सुभाषनगर स्थित सरकारी शराब दुकान के समीप घर में गांधीनगर पुलिस की कार्रवाई, कई दिनों से गोरखधंधे की मिल रही थी शिकायत

अंबिकापुर. शहर में मिलावटी शराब का अवैध कारोबार (Illegal business) काफी दिनों से चल रहा था। गांधीनगर पुलिस ने इस गोरखधंधे को उजागर किया है। बताया जा रहा है कि महंगी शराब के खाली बोतलों में सस्ती शराब भरकर व पानी मिलाकर होम डिलीवरी व शासकीय शराब दुकानों से बेचने का काम किया जा रहा था।

पुलिस ने इस मामले में शासकीय शराब दुकान (Government liquor shop) के एक सेल्समैन सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से मिलावट करने के लिए उपयोग में लाए जा रहे सामान भी बरामद किया गया है।

आरोपी सरकारी शराब दुकान से शराब की चोरी करने के बाद मिलावट कर बेचने का काम करते थे। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद आबकारी विभाग पर भी सवाल उठ रहे है।

ये भी पढ़े: सरगुजा में इस तारीख से बंद रहेगी सरकारी शराब दुकानें, लॉकडाउन में कलक्टर ने जारी किया आदेश

शहर के शासकीय शराब दुकानों से मिलावटी शराब (Mixed liquor) बेचने का खेल काफी दिनों से चल रहा था। अवैध कमाई के चक्कर में शराब दुकान के कर्मचारी अधिकारियों से मिली भगत कर शराब प्रेमियों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। शराब प्रेमियों द्वारा मिलावट को लेकर शिकायतें की जा रही थी।

मुखबिर से इसकी जानकारी एएसपी ओम चंदेल को मिली। एएसपी ने गांधीनगर पुलिस की मदद से शनिवार की रात सुभाषनगर स्थित सरकारी शराब दुकान के पास एक घर में छापेमारी की।

यहां कमरे के अंदर का हाल देख कर पुलिस दंग रह गई। 2 व्यक्ति द्वारा महंगी शराब की बोतल में सस्ती शराब भर कर मिलावटी का काम कर रहे थे। कमरे में मिलावटी के लिए अंग्रेजी शराब से भरी महंगी-महंगी बोतल और भारी मात्रा में पानी के प्लास्टिक की बोतल सहित स्कैन मशीन भी पाई गई।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके पास से शराब की बोतल, प्लास्टिक की बोतल, 20 हजार रुपये नगद सहित अन्य सामान बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपी में से अभिषेक Singh पिता संजय Singh 25 वर्ष जो कि सरकारी शराब दुकान का सेल्समैन है। वहीं दूसरा आरोपी गौतम मंडल पिता रंजन 42 वर्ष अभिषेक का मकान मालिक है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़े: शराब दुकानों से इस बार शासन को मिलेगा 37 करोड़ रुपए, लॉटरी पद्धति से दुकानों का आबंटन

ब्रांडेड बोतलों में बिक रही मिलावटी शराब
जिले में शराब शौकीनों द्वारा महीनों में करोड़ों रुपए की शराब का सेवन कर लिया जाता है लेकिन शौकीनों को इस बात की थोड़ी सी भी भनक नहीं लग पाती ब्रांडेड एवं महंगी बोतलों में भी मिलावटी शराब बिक रही है।

हालांकि कुछ शौकीनों को इस बारे में जानकारी होते हुए भी वह शिकायत नहीं कर पाते जिसका असर शरीर पर पड़ता है एवं शराब शौकीनों को शारीरिक क्षति पहुंचती है। इस अवैध कारोबार में सरकारी शराब दुकान के कर्मचारी पूरी तरह से संलिप्त हैं। अवैध कमाई के चक्कर में लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

27 लीटर शराब भी बरामद
सरकारी शराब दुकान के सेल्समैन (Liquor shop salesman) अभिषक सिंह द्वारा किराए के मकान में मिलावटी शराब का अवैध काम किया जा रहा था। इस अवैध कारोबार में मकान मालिक भी साथ था। पुलिस ने उनके पास से 27 लीटर शराब भी जब्त किया है, जो मिलावट के लिए रखा गया था।













Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 930 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending