Ambikapur News – 6 दिन में 3 कोरोना पॉजिटिव मिलने से अपना जिला आया ऑरेंज जोन में, इधर प्रयागराज से लौटे पॉजिटिव युवक के मोहल्ले के 60 घर सील

0


Orange zone: सरगुजा संभाग के 4 जिलों में 6 दिन में 6 कोरोना पॉजिटिव आए सामने, बलरामपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में आज ही एक नया पॉजिटिव मिला

अंबिकापुर. 7 दिन पूर्व सरगुजा जिला ग्रीन जोन में शामिल था लेकिन पिछले 6 दिन में 3 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला ऑरेंज जोन में आ गया। जिले के सभी ब्लॉक ऑरेंज जोन में में रखे गए हैं। वहीं 21 मई को शहर में बिशुनपुर कन्या परिसर रोड में प्रयागराज से लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र को कंटेनमेट जोन घोषित किया है।

कोरोना पॉजिटिव युवक के घर के आस-पास 60 से ज्यादा घरों को सील कर दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिन घरों को सील किया गया है। उसमें अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण सामने आते हंै तो उसक सैंपल भी जांच के लिए भेजा जाएगा।

कोरोना संक्रमण का जिले में तीसरा मरीज मिलने के बाद प्रशासन में हडक़ंप मचा हुआ है। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निगम अमले की एक टीम भी बिशुनपुर कंटेनमेंट जोन में लगाई गई है। इनके साथ डॉक्टरों की टीम भी मौके पर मौजूद है। कंटेनमेंट जोन पर जिस तरीके से कर्मचारियों का आना-जाना है उन्हें भी संक्रमण का खतरा सता रहा है, लेकिन वे खुद खतरा लेकर लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं।

टीम इस जोन में सभी से उनका हालचाल पूछ रही है और साथ ही उनकी जांच भी कर रही है। नोडल अधिकारी डॉ. अमीन फिरदौसी ने बताया कि पॉजिटिव युवक के आस पास के सभी घरों को सील कर दिया गया है।

बाहरी लोगों को मोहल्ले में प्रवेश वर्जित है। इस दौरान सील किए गए घरों के लोगों में कोरोना का लक्षण सामने आते ही जांच के लिए सैंपल भेजा जाएगा।

14 की रिपोर्ट निगेटिव
17मई को शहर के वार्ड क्रमांक 39 मोमिनपुरा में एक 55 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। महिला का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में चल रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला के संपर्क में आए कुल 14 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और सभी का रिपोर्ट जांच के लिए भेजा गया था। चार तीन बाद आई रिपोर्ट में सभी निगेटिव पाए गए हैं।

8 लोगों का भेजा गया सैंपल
इधर प्रयागराज से लौटे शहर के बिशुनपुर निवासी छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में चल रहा है। वहीं नमनाकला निवासी एक दोस्त भी उसके साथ आया था। पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने के कारण दोस्त सहित कुल 8 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और सभी का सैंपल रायगढ़ भेजा गया है।

अब रायगढ़ भेजा जाएगा सैंपल
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब कोरोना जांच के लिए सैंपल रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जाएगा। इससे पूर्व रायपुर एम्स भेजा जाता था। नए नियम लागू होने के बाद गुरुवार को पहले दिन २६ लोगों का सैंपल रायगढ़ भेजा गया। प्रदेश में रायपुर, रायगढ़ व जगदलपुर में कोरोना की जांच की जा रही है।

पॉजिटिवों का पुन: भेजा गया सैंपल
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में कुल 6 कोरोना पॉजिटिवों का इलाज चल रहा है। चिरमिरी में पॉजिटिव पाए गए युवक का दूसरी बार जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। वहीं शहर के मोमिनपुरा निवासी महिला तथा सूरजपुर के एक युवक का सैंपल पहली बार भेजा गया है। शुक्रवार को ही सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव मजदूर मिला है। वह तेलंगाना से लौटा था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here