Connect with us

Blog

बाबा रामदेव ने चीन पर लगाया कोरोना फैलाने का आरोप, कहा- राजनीतिक व आर्थिक बहिष्कार करें

योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को दुनिया भर में कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चीन का “राजनीतिक और आर्थिक रूप से” बहिष्कार करना चाहिए। चीन पर निशाना साधते हुए, बाबा रामदेव ने ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट किया – भारत को इसके लिए कूटनीतिक पहल करनी चाहिए।

बाबा रामदेव ने आगे लिखा- चीन ने वास्तव में एक अमानवीय और अनैतिक कार्य किया है और पूरी दुनिया को गंभीर खतरे में डाल दिया है। इसके लिए वैश्विक समुदाय को चीन का राजनीतिक और आर्थिक रूप से बहिष्कार करके दंडित करना चाहिए। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत को कूटनीतिक पहल करनी चाहिए।

आपको बता दें कि चीनी शहर वुहान से पिछले साल दिसंबर में संक्रमण शुरू हुआ था, लेकिन चीन ने दुनिया को इसके बारे में एक महीने तक नहीं बताया। वर्तमान में, वायरस दुनिया के 182 से अधिक देशों में फैल गया है। इसके कारण अब तक 1.2 मिलियन लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 60 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और विदेश मंत्री ने भी वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है।

यूपी, बिहार में कोरोनोवायरस: तब्लीगी जमात के लोग जो खुद को विद्वान कहते हैं, डॉक्टरों और नर्सों को गाली दे रहे हैं, आपत्तिजनक बातें पूछ रहे हैं
यूपी, बिहार में कोरोनोवायरस: तब्लीगी जमात के लोग जो खुद को विद्वान कहते हैं, डॉक्टरों और नर्सों को गाली दे रहे हैं, आपत्तिजनक बातें पूछ रहे हैं
यह भी पढ़ें

वायरस से होने वाली मौतों की सबसे अधिक संख्या इटली में हुई है, स्पेन में 10,000 और अमेरिका में 4500 से अधिक लोग मारे गए हैं। इस वायरस के संक्रमण के मद्देनजर, भारत में 21-दिवसीय तालाबंदी की भी घोषणा की गई है, जो 14 अप्रैल तक चलेगी। भारत में अभी भी स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 75 लोग हैं वायरस के कारण मौत हो गई।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply