Connect with us

India News

Breaking News- बिहार चुनाव 2020: पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने पूछे 11 सवाल

Published

on


पटना: बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) में पहले दौर का मतदान कल है और उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दूसरे चरण के लिए बिहार में रैलियां करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों से पहले बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री से 11 सवालों के जवाब मांगे हैं.

तेजस्वी यादव ने फेसबुक पर भी ये सवाल जारी किए और लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी बिहार आ रहे है. मैं दिल्ली और पटना की ड़बल इंजन सरकार (Double Engine Government) से निम्नलिखित सवाल पूछना चाहता हूं कि…
1. वो बताए दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसके कार्यारंभ की घोषणा क्यों की गयी?
2. माननीय प्रधानमंत्री जी, मुजफ्फरपुर भी आ रहे है। सत्ता संरक्षण में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए जन बलात्कार के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में गए, उसे निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी डबल इंजन सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे?

3. दरभंगा और मुजफ्फरपुर में डबल इंजन सरकार ने Super Speciality हॉस्पिटल बनाने का वादा किया था लेकिन आज तक नहीं बना. डाक्टर्स की नियुक्ति भी नहीं हुई?

4. डबल इंजन सरकार ने वर्षों पहले Skill University बनाने का वादा किया था? क्या हुआ उस वादे का?

5. आशा है आदरणीय प्रधानमंत्री जी पटना में हुए जल जमाव के कारण उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी द्वारा हाफ पैंट में पड़ोसियों को मरते छोड़ नाव से भागने की घटना और वर्षों से पटना नगर निगम और शहरी विकास विभाग में काबिज सत्ताधारी दल की उपलब्धियों के बारे में भी विमर्श करेंगे.

6. प्रधानमंत्री जी को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों है? पटना और बिहार की इस बदहाली का जिम्मेवार कौन है?

7. आदरणीय नीतीश कुमार जी इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों है जो डबल इंजन सरकार और एनडीए के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भी दर्जा नहीं दिला पाए? क्या बिहारवासियों को अब भी ऐसा कमजोर मुख्यमंत्री और डबल इंजन सरकार चाहिए?

8. प्रधानमंत्री जी बतायेंगे कि देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार में सबसे अधिक बेरोजगारी क्यों है? 6 वर्षों की केंद्र और 15 वर्षों की बिहार सरकार ने मिलकर बिहार में कितनी नौकरियों का सृजन किया?

9. डबल इंजन सरकार बताए कि 15 वर्षों में एनडीए शासनकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों हुआ? सुशासन राज में पलायन में वृद्धि क्यों हुई?

10. डबल इंजन सरकार बताए कि कोटा में फंसे हजारों छात्रों, देशभर में फंसे लाखों मजदूरों को बिहार आने से क्यों रोका गया?

11. 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हजारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए है। सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे है?

पहले चरण का मतदान भी कल और चुनावी रैलियां भी
बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के तहत 71 सीटों पर मतदान कल होना है. वहीं, दूसरे और तीसरे चरण के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में तीन रैलियों को संबोधित कर चुके हैं, वहीं तेजस्वी यादव, चिराग पासवान, नीतीश कुमार जैसे नेताओं ने भी न सिर्फ रैलियों को संबोधित किया, बल्कि वर्चुअल रैलियों के माध्यम से भी मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश की.



Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 942 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending