Connect with us

India News

Breaking News- भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का एक और रात्रि परीक्षण, जानिए क्या है तैयारी

Published

on


नई दिल्ली :  देश की सीमा (LAC) पर चीन (China) से तनाव के बीच भारत (India) ने पृथ्वी-2 मिसाइल (Praithvi-2) का रात्रि परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. परमाणु हथियार (Nuclear weapons) ले जाने में सक्ष्म पृथ्वी 2 का कामयाब परीक्षण शुक्रवार शाम साढ़े 7 बजे हुआ.

दूसरा कामयाब परीक्षण
250 किलोमीटर से ज्यादा स्ट्राइक रेंज वाली पृथ्वी-2 का परीक्षण ओडिशा के बालासोर तट पर हुआ. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (Defence Research and Development Organisation) द्वारा विकसित बैलेस्टिक मिसाइल ( Ballistic missile) देश की स्ट्रैटेजिक फोर्स कमांड (Strategic Forces Command) का हिस्सा है.

आपको बता दें कि पिछले महीने 23 सितंबर की शाम को भी ओडिशा के बालासोर तट पर ही इस मिसाइल का रात्रि परीक्षण किया गया था. वह परीक्षण भी कामयाब रहा था. उस वक्त भी मिसाइल सभी मानकों पर खरी उतरी थी. आपको बता दें कि प्रथ्वी-2 सतह से सतह (Surface-to-surface missile) पर मार करने वाली मिसाइल है.

भारतीय सेना का ब्रहास्त्र
वहीं सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच इंडियन एयर फोर्स को जल्द ही राफेल लड़ाकू विमानों की दूसरी खेप मिलने वाली है.करीब 3-4 राफेल फाइटर जेट नवंबर के पहले हफ्ते में हरियाणा स्थित एयर फोर्स के अंबाला बेस पहुंचेंगे. 5 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप 29 जुलाई को भारत आ चुकी है. और तभी से देश के दुश्मन ड्रैगन और उसके नापाक साथी की धड़कने बढ़ गई हैं. 

.LIVE TV



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 930 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending