Connect with us

India News

Breaking News- राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी आज, पीएम मोदी जारी करेंगे 100 रुपये का सिक्का

Published

on


नई दिल्ली: राजमाता विजयाराजे सिंधिया (Vijaya Raje Scindia) के जन्म शताब्दी समारोह का समापन आज (12 अक्टूबर) उनकी जयंती के अवसर पर होगा. इसका मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में 100 रुपये का सिस्का (100 Rupees Coin) जारी करेंगे. इसके अलावा एक कार्यक्रम मध्यप्रदेश में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्विर पर लिखा था, “12 अक्टूबर को राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जयंती है. इस खास अवसर पर 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया जाएगा. यह उनके जन्मशताब्दी उत्सव का हिस्सा है और उनके महान व्यक्तित्व को श्रद्धांजलि देने का एक मौका.”

यशोधरा राजे ने जताया आभार
विजयाराजे सिंधिया की बेटी और मध्यप्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने लिखा, “जनसंघ से तन-मन-धन से जुड़ी, आदर्श भारतीय राष्ट्रवाद की हिमायती, कैलाशवासिनी श्रीमंत #विजयाराजेसिंधिया की स्मृति में #स्मारकसिक्काविमोचन के लिए माननीय पीएम नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार. अम्मा महाराज का आशीर्वाद और उनकी प्रेरणा आपको यशस्वी एवं दीर्घजीवी बनाए!” यशोधरा राजे ने अपने ट्वीट में अपनी बहन वसुंधरा राजे को भी टैग किया है.

कैसा होगा सिक्का
100 रुपये के विशेष सिक्के पर एक तरफ राजमाता विजयाराजे सिंधिया (Vijaya Raje Scindia) की फोटो है, वहीं सिक्के के ऊपरी हिस्से पर हिंदी में ‘श्रीमती विजया राजे सिंधिया की जन्म शताब्दी’ लिखा है और नीचे के हिस्से में अंग्रेजी में लिखा हुआ है. इसके साथ ही उनके जन्म का साल 1919 और जन्म शताब्दी 2019 लिखा हुआ है. सिक्के की दूसरी तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा हुआ है और अशोक स्तंभ बना है. इसके अलावा नीचे 100 रुपये लिखा हुआ है.

LIVE टीवी





Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 929 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending