Connect with us

India News

Breaking News- सर्दियों से पहले आतंकी घुसपैठ की बड़ी साजिश आई सामने, ताक लगाए बैठे हैं 250 आतंकवादी

Published

on


श्रीनगर: सर्दियों से पहले कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में आतंकी घुसपैठ की बड़ी साजिश सामने आई है. बताया जा रहा है सीमा के उस पार 250 आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश में हैं. ये खुलासा भारतीय सेना (Indian Army) के वज्र डिवीजन के GOC मेजर जनरल अमरदीप सिंह औजला ने किया. भारतीय सेना ने कहा कि आतंकी घुसपैठ (Terrorists Infiltrate) की कोशिशों को सेना नाकाम करेगी. इसके साथ ही आतंकी घुसपैठ पर ZEE NEWS की ख़बर पर मुहर लग गई है.

बर्फबारी का फायदा उठा करना चाहते हैं घुसपैठ

कश्मीर घाटी में बर्फबारी की आहट के साथ ही सीमा पार पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकी फैक्ट्री एक्टिव हो गई है और आतंकियों के आका सर्दी और बर्फबारी का फायदा उठाकर करीब 250 आतंकियों को भारत में घुसपैठ करवाना चाहते हैं. सेना की खुफिया रिपोर्ट से आतंकियों के इस प्लान का खुलासा हुआ है.

सेंसर बॉर्डर से सेना ने घुसपैठ को रोका

पाकिस्तान एलओसी (Loc) पर लगातार गोले और मोर्टार दागकर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और इस साल सबसे ज्यादा सीजफायर (Ceasefire) तोड़ने की घटनाएं हुई हैं. इसकी वजह ज्यादा से ज्यादा आतंकवादियों की कश्मीर में एंट्री कराना है. हालांकि सेना ना सिर्फ मुस्तैद है, बल्कि सरकार ने सेना की मदद के लिए ऐसे सेंसर बॉर्डर में लगा दिए हैं, जिससे आतंकी घुसपैठ करते वक्त या तो पकड़ लिए जाते हैं या फिर उन्हें मार गिराया जाता है.

6 दिनों में सेना ने मार गिराए 10 आतंकी

बॉर्डर के उस पार साजिश रची जा रही है और घाटी में इस पार सेना हर साजिश का मुकम्मल जवाब देने के लिए तैयार बैठी है. सेना ने बीते 6 दिनों में 10 आतंकवादियों को मार कर साफ संदेश दिया है कि चाहे सर्दियां हो या बर्फबारी सेना का आतंकियों के खिलाफ सख्त ऑपरेशन जारी रहेगा. सेना ने 7 अक्टूबर को शोपियां, 9 अक्टूबर को कुलगाम, 10 को पुलवामा में और 12 को श्रीनगर में सफल एनकाउंटर किए हैं.

मदरसों के जरिए आतंक फैलाने की साजिश

इस साल सेना के सफल ऑपरेशन के बाद कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवाद की कमर टूट चुकी है. लिहाजा पाकिस्तान में बैठे उसके आका नई-नई साजिश रच रहे हैं. अब उन्होंने कश्मीर के मदरसों के जरिए आतंक फैलाने की साजिश रची है, जबकि दूसरी चाल ये है कि सर्दियों में बर्फ जमने से पहले आतंकियों की खेप घाटी पहुंचा दी जाए. लेकिन पाकिस्तान ये भूल जाता है कि वो चाहे जितना हरकत कर ले चाहे जितनी नापाक साजिशें रच ले अब कश्मीर में आतंक का अंत होकर रहेगा. घाटी के 9 जिलों से आतंक का सफाया हो चुका है और साउथ कश्मीर से आतंक को मिटाने के लिए सुरक्षाबल मोर्चा संभाले हुए हैं.

साल 2020 में मारे गए हैं 180 आतंकी

जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने साल 2020 में कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में अब तक 75 सफल ऑपरेशन करके 180 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस के अनुसार 2020 में ऑपरेशन के दौरान सिर्फ एक नागरिक की मृत्यु एक्टिव ऑपरेशन के दौरान हुई, जो इस बात का सबूत है कि लोग अब सुरक्षाबलों के साथ काफी सहयोग कर रहे हैं.



Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 929 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending