Connect with us

India News

Breaking News- Unlock 5.0: यूपी में 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने की तैयारी, सरकार ने बनाए ये नियम

Published

on


लखनऊ: यूपी सरकार (Uttar Pradesh Government) ने 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. कोरोना महामारी के बाद (COVID-19 outbreak) 6 महीने से भी ज्यादा समय से बंद स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. आगामी 19 अक्टूबर से स्कूल खुल सकते हैं. यही नहीं, स्कूलों को दो शिफ्ट में खोलने का भी फैसला लिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन किया जा सके.

परिजनों की लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल जा सकेंगे छात्र
सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बच्चों को परिजनों की लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल जाने की अनुमति मिलेगी. यूपी सरकार ने साफ किया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स (Guidelines issued by the Union Ministry of Home Affairs) के मुताबिक ही स्कूल शुरू किए जा रहे हैं.

केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स क्या हैं?
केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स  (Central Governments Guidelines) के मुताबिक स्कूलों को पूरे इलाके को सेनिटाइज करना होगा. फर्नीचर, स्टेशनरी, स्टोरेज प्लेस, वाटर टैंक, किचन, कैंटीन, लैबोरेटरी समेत हर जगह को सेनिटेज करना होगा. बता दें कि यूपी में 40,210 कोरोना के सक्रिय मामले हैं. पिछले 24 घंटे में 3.033 नए मामले सामने आ चुके हैं.लखनऊ: यूपी सरकार (Uttar Pradesh government) ने 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है.

कोरोना महामारी के बाद (COVID-19 outbreak) करीब 6 महीने बाद पहली बार स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. आगामी 19 अक्टूबर से स्कूल खुल सकते हैं. यही नहीं, स्कूलों को दो शिफ्ट में खोलने का भी फैसला लिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन किया जा सके.

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बच्चों को परिजनों की लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल जाने की अनुमति मिलेगी. यूपी सरकार (Yogi Adityanath-led government) ने साफ किया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स (Guidelines issued by the Union Ministry of Home Affairs) के मुताबिक ही स्कूल शुरू किए जा रहे हैं.

केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स क्या हैं? 
केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स (Central Governments Guidelines) के मुताबिक स्कूलों को पूरे इलाके को सेनिटाइज करना होगा. फर्नीचर, स्टेशनरी, स्टोरेज प्लेस, वाटर टैंक, किचन, कैंटीन, लैबोरेटरी समेत हर जगह को सेनिटेज करना होगा. बता दें कि यूपी में 40,210 कोरोना के सक्रिय मामले हैं. और पिछले 24 घंटे में 3.033 नए मामले सामने आ चुके हैं.



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 932 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending