COVID-19: जमात से आया 16 साल का लड़का मिला कोरोना पॉजिटिव, मस्जिद में किया गया था क्वारंटीन

0

कोरबा, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया है। तब्लीगी जमात से जुड़े 16 साल के एक लड़के का कोरोनोवायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। लड़का महाराष्ट्र का रहने वाला है। दावा किया जा रहा है कि वह दिल्ली में हुई घटना में शामिल नहीं था। कलेक्टर किरण कौशल के अनुसार, एहतियात के तौर पर, कोरबा जिले में जिला प्रशासन के बाहर से आए लोगों को विभिन्न मस्जिदों में संगरोध में रखा गया था। सभी नमूनों को जांच के लिए भेजा गया। इनमें कटघोरा की एक मस्जिद में रहने वाले एक लड़के का कोरोना टेस्ट (COVID-19) पॉजिटिव आया है।

कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि लड़का महाराष्ट्र का निवासी है। कोरोना पॉजिटिव यह लड़का कटघोरा या कोरबा का मूल निवासी नहीं है। मरीज को इलाज के लिए रायपुर एम्स (AIIMS, रायपुर) भेजा जा रहा है। लड़के के साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे। सभी को मस्जिद में ही छोड़ दिया गया है। सभी का सैंपल लेकर परीक्षण किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि मरकज से संबंधित लोगों को दीपका के संगरोध केंद्र में रखा गया है। कुल 20 लोगों को छोड़ दिया गया है।

कोरबा में मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हो गई

ज्ञात हो कि हाल ही में कोरबा से कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया था। जानकारी देते हुए, नोडल ऑफिसर (कोरोना कंट्रोल) दीपक राज ने बताया था कि यह युवक पढ़ाई के लिए कोरबा से लंदन गया था। 18 मार्च को लंदन से भारत लौटे। इसके बाद, एहतियात के तौर पर उन्हें छोड़ दिया गया और जांच का नमूना लिया गया। फिर रिपोर्ट में कोरोनावायरस की पुष्टि की गई। इलाज के लिए मरीज को रायपुर एम्स में शिफ्ट किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here