रायपुर के स्लम कॉलोनियों में पहुंची CRPF, लोगों को बांटा राशन

0
corona raipur update

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में खड़ी हुई इस मुश्किल की घड़ी में जहां हर कोई एक दूसरे के साथ खड़ा नजर आ रहा है. वहीं छ्त्तीसगढ़ में सीआरपीएफ का भी एक मानवीय चेहरा सामने आया है. सीआरपीएफ रायपुर में निराश्रितों को भोजन और गरीबो को राशन बांटती नजर आई. रायपुर के सडडु इलाके में सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे आनेवाले श्रमिक मजदूरों के लिए एक सरकारी कालोनी बनाई गई है. इस कॉलोनी में कई निराश्रित लोग भी रहते हैं.

लॉक-डाउन के कारण, जहां निराश्रितों और श्रमिकों के लिए कोई समस्या नहीं है, सीआरपीएफ ने राशन वितरित करने का निर्णय लिया। सोमवार को, डीआईजी केवल सिंह और कमांडेंट रमेश पांडे ने अपने सैनिकों के साथ लोगों के लिए भोजन तैयार करने के लिए सीआरपीएफ के छत्तीसगढ़ ग्रुप सेंटर रायपुर को छोड़ दिया। वहां सामाजिक भेद को बनाए रखते हुए, निराश्रितों और श्रमिकों के बीच भोजन वितरित किया गया। कुछ श्रमिकों द्वारा राशन की मांग पर, उनके घर का राशन भी पहुँचाया गया।

अब तक 8 पॉजिटिव केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित के 8 मामले अब तक सामने आए हैं। इनमें राजधानी रायपुर में 4 और राजनांदगांव, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरबा का मरीज कुछ दिन पहले लंदन से लौटा था। इसकी परीक्षण रिपोर्ट पिछले सोमवार को ही सकारात्मक आई थी। अब तक कुल में से 4, लंदन से आए मरीज, 2 सऊदी अरब, एक थाईलैंड को कोरोना संक्रमण मिला है। जबकि अभी तक रायपुर के किसी मरीज की यात्रा का कोई इतिहास नहीं पाया गया है। हालांकि उनके बेटों की अंतरराज्यीय यात्रा का इतिहास बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here