Connect with us

Sports

IPL 2020 News- कोरोना के कारण ECB पर आर्थिक संकट जारी, प्लेयर्स की सैलरी में फिर कटौती

Published

on


लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) अपने वेतन में 15 प्रतिशत की कटौती कराने पर सहमत हो गई क्योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान खेल के राजस्व में नुकसान हुआ है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान जारी कर यह जानकारी दी. संचालन संस्था ने कहा कि ईसीबी से अनुबंधित खिलाड़ियों को ‘रिटेनर, मैच फीस और जीत के बोनस’ में एक साल के लिए कटी हुई सैलरी मिलेगी.

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने अक्षय कुमार के इस गाने पर किया जबरदस्त डांस

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने हाल में ही कहा था कि खिलाड़ी सैलरी में कटौती के लिए राजी है. जब से कोरोना वायरस का कहर फैला तभी से इंग्लैंड क्रिकेट को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. 

बयान में कहा गया है कि, ‘कोविड-19 महामारी की वजह ईसीबी के राजस्व में काफी कमी को देखते हुए खिलाड़ियों के वेतन में कटौती एक अक्टूबर की तारीख से होगी.’ इंग्लैंड ने हाल में वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, आयरलैंड और आस्ट्रेलिया की टीमों की मेजबानी की थी जिसके मैच खाली स्टेडियम में खेले गए थे.

टीम निदेशक एशले जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा, ‘हमें ये मानना पड़ेगा कि कप्तान जो रूट और इयोन मोर्गन की अगुआई में हमारे खिलाड़ियों ने इस चुनौतीपूर्ण समय में जिम्मेदारी और बड़ी परिपक्वता दिखाई है.’
(इनपुट-भाषा)





Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 942 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending