Connect with us

Sports

IPL 2020 News- टेनिस रैंकिंग: हार के बावजूद जोकोविच टॉप पर बरकरार, चैंपियन इगा स्वियाटेक को फायदा

Published

on


वॉशिंगटन: फ्रेंच ओपन (French Open) चैंपियन इगा स्वियाटेक (Iga Swiatek) ने पेरिस में खिताबी जीत के बार 37 स्थान की लंबी छलांग के साथ टॉप 20 महिला टेनिस खिलाड़ियों में जगह बनाने में कामयाब रहीं और डब्ल्यूटीए रैंकिंग (WTA Ranking) में करियर के बेस्ट 17वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें- राफेल नडाल के नाम 13वां फ्रेंच ओपन खिताब, रोजर फेडरर के इस रिकॉर्ड की बराबारी की

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर रोलां गैरो (Roland Garros) पर मेंस सिंगल्स का 13वां और कुल 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर रोजर फेडरर (Roger Federer) के सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी की लेकिन उनकी जीत से एटीपी रैंकिंग (ATP Ranking) के टॉप पर बदलाव नहीं हुआ है.

फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) का खिताब जीतने वाले जोकोविच अब भी दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं जबकि नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. यूएस ओपन (US Open) चैंपियन डोमिनिक थीम (Dominic Thiem) तीसरे और फेडरर चौथे स्थान पर हैं.

उन्नीस साल की स्वियाटेक ने फ्रेंच ओपन में दुनिया की 54वें नंबर की खिलाड़ी के रूप में प्रवेश किया था और 1975 में कंप्यूटरीकृत डब्ल्यूटीए रैंकिंग शुरू होने के बाद वह यह क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सबसे कम रैंकिंग वाली महिला खिलाड़ी हैं. उन्होंने फाइनल में सोफिया केनिन (Sofia Kenin) को 6-4, 6-1 से हराया था. महिला रैंकिंग में हालांकि टॉप 3 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, ऐश्ले बार्टी (Ashleigh Barty), सिमोना हालेप (Simona Halep) और नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) पहले 3 स्थानों पर बरकरार हैं.
(इनपुट-भाषा)





Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 929 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending