Connect with us

Sports

IPL 2020 News- DC vs RR: दिल्ली के समाने इन 5 बड़े कारणों से ढे़र हुई राजस्थान रॉयल्स

Published

on


दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में लगातार दो मैचों में जीत के साथ आगाज करने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की हालात अब खराब होती जा रही है. दरअसल इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से करारी हार मिली है. इस टूर्नामेंट में रॉयल्स की यह पांचवी हार है.

ऐसे में आने वाले आगे के मैचों में रॉयल्स की टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में दिक्कतें आ सकती हैं. इस बीच इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं, उन 5 बड़े कारणों के बारे में जिनकी वजह से राजस्थान को दिल्ली के सामने हार का मुंह देखना पड़ा. 

शिखर धवन का रन आउट छोड़ना 

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57 रनों की ताबड़तोड पारी खेली. लेकिन मैच के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब धवन 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब रॉयल्स के राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) 30 गज के दायरे के अंदर से विकेट पर रन आउट के लिए डायरेक्ट हिट नहीं कर सके. 

मिडिल ओवरों में नहीं मिली सफलता

शुरुआती और डेथ ओवर्स में विकेट चटकाने वाले राजस्थान रॉयल्स (RR) के बॉलर्स को बीच के ओवरों में विकेट हासिल नहीं हुए. जिसकी वजह से धवन और श्रेयस अय्यर के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई. 

स्टीव स्मिथ का फ्लॉप शो जारी

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस टूर्नामेंट में पहले दो मैच को छोड़ने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की खराब बल्लेबाजी का सिलसिला जारी है. इस मुकाबले में भी स्मिथ कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 1 रन बनाकर आउट हुए. 

नहीं बनी बड़ी साझेदारी

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के बीच चौथे विकेट के लिए एक अच्छी साझेदारी जरूर बनी. लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद टीम के विकेटों का पतन शुरू हो गया. 

मिडिल आर्डर ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स की मध्यक्रम की बल्लेबाजी का निराशाजनक प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी जारी रहा. बेन स्टोक्स के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका. 





Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 937 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending