Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस दिग्गज का नाम नहीं शामिल

Published

on


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) की समाप्ती के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे पर खेली जाने वाली टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विरुद्ध होने वाले क्रिकेट के इन तीनों प्रारूप की सीरीज के लिए चुनी गई इंडियन टीम में भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम शामिल नहीं है.

चोटिल हैं रोहित शर्मा

गौरतलब है कि आईपीएल 13 (IPL 13) के दौरान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित चोट से जूझ रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने एम आई के लिए पिछले दो मैच नहीं खेले हैं. जिसकी वजह हिटमैन का नहीं इस टीम इंडिया के दल में शामिल नहीं किया गया है.

इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में चोटिल इंशात शर्मा (Ishant Sharma) को भी जगह नहीं दी गई है. इन दोनों खिलाड़ियों के चयन को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि रोहित शर्मा और इंशात शर्मा फिलहाल रिकवरी पर हैं.

और जब तक इन दोनों प्लेयर्स की फिटनेस की समीक्षा नहीं हो जाती है, तब उनको टीम से बाहर रहना होगा. वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रोहित और इंशात फिट होते हैं, तो वह यकीनन भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे. 

वरुण चक्रवर्ती को मिली टीम इंडिया में जगह

इस साल के आईपीएल में शानदार खेल के प्रदर्शन का ईनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के फिरकी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को मिला है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वरुण का नाम टीम इंडिया के दल में शामिल है. इसके अलावा ऋषभ पंत को व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में जगह नहीं मिली है. तो वहीं केएल राहुल (K L Rahul) को रोहित की गैरमौजूदगी में लिमिटेड क्रिकेट फॉर्मेट में उपकप्तान बनाया गया है.   

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है- 

3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान-विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी.

3 टी20आई मुकाबलों की सीरीज के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान-विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और वरुण चक्रवर्ती.

4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंडियन टीम-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, हनुमा बिहारी, ऋद्दिमान साहा (विकेटकीपर) ऋषभ पंत, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी.





Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 942 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending