Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IPL 2020: आखिर CSK के खिलाफ मैच में क्यों नहीं खेले रोहित शर्मा?

Published

on


शारजाह: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ मुंबई एक बार फिर प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने में कामयाब रही. लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के दौरान मुंबई के रेग्युलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग XI में नजर नहीं आए. उनकी जगह किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कप्तानी का जिम्मा संभाला था.

यह भी देखें- युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने अक्षय कुमार के इस गाने पर किया जबरदस्त डांस

दरअसल ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग का मैच में नहीं खेल पाए. रोहित को रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच के दौरान ये चोट लगी थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच से पहले जारी बयान में मुंबई इंडिंयस ने कहा था कि, ‘मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के दौरान रोहित शर्मा के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. रोहित ने पिछले 4 दिनों में अच्छी प्रगति की है और प्रबंधन बीसीसीआई (BCCI) से सलाह के बाद उबरने की प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए एक एक दिन का वक्त ले रहा है.’

अगर वो 25 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के लिए तैयार नहीं होंगे तो उनकी फिटनेस को लेकर चिंता बढ़ जाएगी क्योंकि टीम इंडिया को आईपीएल के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के अहम दौरे के लिए यात्रा करनी है.

चोट के कारण रोहित साल के शुरू में न्यूजीलैंड दौरे के ज्यादातर हिस्से में बाहर रहे थे जो कोविड-19 के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां बंद होने से पहले भारत का अंतिम दौरा था. उस समय उन्हें टी20 चरण के दौरान पिंडली में चोट लगी थी.

भारत के सीमित ओवर के कप्तान रोहित टेस्ट टीम के भी एक अहम सदस्य हैं जिसमें वह सलामी बल्लेबाजी की अपनी नई भूमिका में काफी सफल रहे हैं. रोहित ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेब्यू मैच में लगातार शतक जड़े थे.

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने अभी तक विदेश में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है इसलिए आस्ट्रेलिया दौरा उनका अब तक का सबसे कठिन दौरा होगा. ये दौरा नवंबर में 3 वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा जिसका पहला मैच 27 नवंबर को खेला जायेगा. इसके बाद इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे. टेस्ट मैच की सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी जिसकी शुरूआत एडीलेड में डे-नाइट मुकाबले से होगी.
(इनपुट-भाषा)



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 942 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending