Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IPL 2020: रॉबिन उथप्पा इस मामले में क्रिस गेल को छोड़ सकते हैं पीछे

Published

on


दुबई: आईपीएल (IPL) के सबसे बड़े धुरंधर खिलाड़ियों में से एक पहले सीजन की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) अपने बेहतरीन खेल के लिए जाने जाते हैं. इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए उथप्पा आईपीएल 2020 (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं.

दरअसल दिल्ली के सामने 23 रन बनाते ही उथप्पा किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) को आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं. 

आईपीएल रनों के मामले में उथप्पा मार सकते हैं बाजी

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के 182 मुकाबलों में अब तक 4462 रन बनाए हैं. वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम आईपीएल करियर के 125 मुकाबलों में 4484 रन हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जानिए DC vs RR में से किसका पलड़ा भारी

ऐसे में अगर रॉबिन उथप्पा बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के विरुद्ध होने वाले मैच में 23 रन बनाने में सफल होते हैं, तो वह गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़कर उन्हें पीछे छोड़ देंगे. इसके साथ ही दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में उथप्पा 8वें पायदान पर आ जाएंगे.

वहीं आईपीएल में सबसे अधिक 5668 रन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम हैं. हालांकि इस सीजन रॉबिन उथप्पा अब तक अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके हैं. 

औरेंज कैप विनर रहे हैं रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा ने बतौर सलामी बल्लेबाज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए काफी लंबे समय तक आईपीएल खेला. जिसके तहत साल 2014 (IPL 2014) में उथप्पा इस लीग में औरेंज कैप विजेता भी बने थे. इस बीच नजर डाली जाए रॉबिन उथप्पा के आईपीएल करियर की तरफ तो.

उन्होंने ने इस लीग में कुल 182 मैच खेले हैं. जिसमें उथप्पा ने 24 अर्धशतक की मदद से 4462 रन बनाए हैं. इस दौरान रॉबिन उथप्पा का स्ट्राइक रेट 129.24 का रहा है. इसके अलावा इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में रॉबिन उथप्पा 157 सिक्स के साथ 11वें पायदान पर काबिज हैं. ऐसे में रॉबिन की नजरें यूनिवर्स बॉस के इस रिकॉर्ड पर बनी रहेंगी.



Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 932 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending