Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IPL 2020: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Published

on


दुबई: आईपीएल (IPL 2020) के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 विकेट से शिकस्त दी है. शारजाह के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबजा करने हुए बैंगलोर ने 171 रन बोर्ड पर लगाए. जिसके जवाब में पंजाब की टीम ने आखिरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया और टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

आरसीबी ये मुकाबला जरूर हार गई हो लेकिन इसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 रन बनाते ही विराट कोहली आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के नाम था. धोनी के नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4275 रन हैं. जबकि तीसके नंबर पर गंभीर है जिन्होंने 3518 रन बनाए हैं.

इसके अलावा विराट कोहली ने इतिहास रच दिया हैं. आईपीएल में पंजाब के खिलाफ कोहली का ये 200वां मैच था. विराट एक फ्रेंचाइज़ी के लिए 200 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने आरसीबी के लिए आईपीएल में 185 और चैंपियन टी20 लीग में 15 मैच खेले हैं.

कोहली ने पंजाब के साथ मैच से पहले टॉस के दौरान कहा, ‘मेरे लिए आसीबी का बहुत मतलब है. कई लोग उस भावना को नहीं समझते हैं. टीम के लिए 200 मैच खेलना अविश्वसनीय हैं. मैंने 2008 में इस बारे मे बिल्कुल भी नहीं सोचा था’.

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए यह एक बहुत बड़ा सम्मान है. उन्होंने मुझ पर भरोसा बनाए रखा है और मैं यहां बना हुआ हूं. जब टीम जीतती है तो आप कप्तान के रूप में अच्छे दिखते हैं. कई ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने दो हार के बाद ही अपने हाथ खड़े कर दिए हैं’.

बता दें कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपने 200वें मैच में 48 रनों की नाबाद पारी खेली.



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 935 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending