Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IPL 2020: KKR और SRH के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

Published

on


अबु धाबी: शेख जायेद स्टेडियम में आज 2 पूर्व चैंपियंस की जंग होगी. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम आमने सामने है. दोनों ही टीमों पर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मुकाबला जीतने का दबाव रहेगा.

यह भी पढ़ें- ड्रेसिंग रूम में E-Cigarettes पीते हुए दिखे आरोन फिंच, वीडियो वायरल

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स ने 8 मैचों में केवल 3 मैच जीते हैं और वह प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर है. तेज गेंदबाजी के अगुआ भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिशेल मार्श के चोटिल होकर बाहर हो जाने से सनराइजर्स इसी उहापोह में बना रहा कि वह बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को. टीम अपनी बल्लेबाजी खासकर टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाजों जॉनी बेयरस्टॉ, कप्तान डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन पर बहुत अधिक निर्भर है.

सनराइजर्स के लिए चिंता का विषय राशिद खान का फार्म है. अफगानिस्तान के इस लेग स्पिनर ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन पिछले 2 मैचों में वह बेअसर रहे हैं. राहुल तेवतिया, अंबाती रायुडु और शेन वाटसन ने उन पर छक्के जड़े थे. सनराइजर्स की गेंदबाजी जबकि कमजोर है तब वॉर्नर को अपने इस स्टार लेग स्पिनर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, केन विलियमसन, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, शहबाज नदीम, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी नटराजन.

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जैसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा , संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थंपी.

कोलकाता नाइटराइडर्स
 केकेआर की कप्तानी संभालने के बाद पहले मैच में ही करारी हार का सामना करने वाले इयोन मोर्गन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आज होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेंगे.

लगातार खराब प्रदर्शन के कारण दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार को मैच से पहले कप्तानी अपने उप कप्तान मोर्गन को सौंप दी थी. इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान की नई भूमिका में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनकी टीम को मुंबई से 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

केकेआर ने अब तक चार मैचों में जीत दर्ज की है लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार भी मिली है. वह प्वॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बाद चौथे स्थान पर है. लेकिन अगर 2 बार की चैंपियन केकेआर टीम प्लेऑफ में जगह बनाना चाहती है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

आरसीबी के खिलाफ 194 रन के लक्ष्य के सामने केकेआर के बल्लेबाज 20 ओवरों में 112 रन ही बना पाए. मुंबई के खिलाफ तो 8 ओवर में उसका स्कोर 4 विकेट पर 42 रन हो गया था. उसकी आधी टीम 11वें ओवर में 61 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गई थी. इसके बाद मोर्गन (नाबाद 39) और तेज गेंदबाज पैट कमिंस (नाबाद 53) के बीच छठे विकेट के लिये 87 रन की अटूट साझेदारी से टीम 5 विकेट पर 148 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची.

टॉप ऑर्डर में में शुभमन गिल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 81 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद 20 रन की संख्या के पार नहीं पहुंच पा रहे है. नीतीश राणा नहीं चल पा रहे हैं जबकि कार्तिक के बल्लेबाजी क्रम को लेकर लगातार प्रयोग किये जा रहे हैं. आंद्रे रसेल और मोर्गन भी अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं.

केकेआर के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई के खिलाफ कम अंतर वाली जीत के दौरान अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आरसीबी और मुंबई के खिलाफ उन्होंने आसान रन लुटाए. स्पिनर सुनील नरेन का गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किये जाने के बाद भी उनकी गेंदबाजी कमजोर पड़ी है. वो पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए.

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, क्रिस ग्रीन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा.

कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम: दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नारायण, निखिल नाइक, टॉम बैंटन.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज दोपहर 3:00 बजे 

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज दोपहर 3:30 बजे 

मैदान: शेख जायेद स्टेडियम, अबु धाबी

(इनपुट-भाषा)



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 937 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending