Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IPL 2020 KKR vs RCB: इन 5 वजहों से हारी कोलकाता नाइटराइडर्स

Published

on


नई दिल्ली: शेख जायेद स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli) के जांबाजों ने इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के सूरमाओं को चारो खाने चित कर दिया. बेहद एकतरफा मुकाबले में आरसीबी (RCB) ने केकेआर (KKR) को 8 विकेट से मात दे दी. इस जीत के साथ जहां बैंगलोर के खिलाड़ियों में नया आत्मविश्वास पैदा हुआ है, वहीं कोलकाता टीम की नाकामियां खुलकर सामने आईं हैं. आइये जानते हैं कि आखिर किन 5 वजहों ने केकेआर को इतनी बुरी हार मिली.

1.इयोन मोर्गन का पहले बल्लेबाजी का फैसला
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. जो पूरी तर नाकाम साबित हुआ, जाहिर सी बात है कि वर्ल्ड चैंपियन कप्तान अबु धाबी की पिच का मिजाज समझने में नाकाम रहे. 

2. केकेआर के बल्लेबाजों की नाकामी
कोलकाता टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. निर्धारित 20 ओवर के बाद केकेआर 8 विकेट खोकर महज 84 रन ही बना सकी. कोलकाता की तरफ से कप्तान इयोन मोर्ग ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली. कोलकाता के ज्यादातर बल्लेबाज दहाई रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके. ओपनर से लेकर मिडिल ऑर्डर ताश के पत्ते की तरह बिखर गया.

3. आरसीबी की बेहतरीन फील्डिंग
बैंगलोर की टीम ने अपनी फिल्डिंग पर काफी मेहनत की है. स्टंप के पीछे एबी डिविलियर्स ने 2 कैच पकड़े, वहीं क्रिस मॉरिस, गुरकीरत सिंह मान और देवदत्त पडिक्कल ने 1-1 कैच पकड़ा. इसके अलावा गुरकीरत और मॉरिस ने मिलकर कुलदीप यादव को रन आउट किया. इसका मतलब ये है कि केकेआर के 8 में से 6 बल्लेबाज आरसीबी की अच्छी फिल्डिंग की वजह से पवेलियन वापस लौटे

4. मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी
आरसीबी प्लेइंग XI में अपनी वापसी को मोहम्मद सिराज ने जमकर भुनाया. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 8 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, साथ ही उन्होंने 2 मेडन ओवर भी फेंके. उनकी गेंदबाजी के आगे कोई विपक्षी बल्लेबाज टिक नहीं पाया. यही वजह है कि उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

5.विराट कोहली की शानदार कप्तानी
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भले ही मैच टॉस हार गए थे, लेकिन उन्होंने जीत की तैयारी पहले से कर ली थी. उन्होंने सही टीम कॉम्बिनेशन चुना. मोहम्मद सिराज को प्लेइंग XI में शामिल करना बेहद फायदे का सौदा साबित हुआ. सिराज ने पावरप्ले के दौरान 3 ओवर फेंके और इसी दौरान उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किए. विराट की इसी सूझबूझ की वजह से मैच का नतीजा पहले 6 ओवर में लगभग तय हो गया था.



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 942 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending