Connect with us

Sports

IPL 2020 News- IPL 2020 RCB vs RR: राजस्थान के सामने होगी बैंगलोर की कड़ी चुनौती, Match Preview

Published

on


दुबई:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में आज होने वाले डबल हैडर में पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मैच राजस्थान के लिए काफी अहम होगा. वहीं बेंगलोर भी इस मैच में जीत की राह पर वापसी के प्रयास करेगी.

बैंगलोर को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने मात दी थी. इस मैच में बेंगलोर की बल्लेबाजी तो चल गई लेकिन एबी डिविलियर्स को नीचे भेजने के फैसले की काफी आलोचना हुई. हालांकि कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद इस फैसले का बचाव किया. राजस्थान के खिलाफ डिविलियर्स से पहले वॉशिंगटन सुंदर या शिवम दुबे दोबारा भेजे जाएंगे, ऐसा लगता नहीं है.

बैंगलोर की बल्लेबाजी फॉर्म में है, पिछले मैच में टीम अच्छे स्कोर की ओर जाती नहीं दिख रही थी, लेकिन तभी क्रिस मौरिस ने अपनी उपयोगिता साबित की और बताया कि वह बल्ले से भी कितना अहम रोल निभा सकते हैं. उन्होंने आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए.

बैंगलोर की गेंदबाजी हालांकि पंजाब के खिलाफ नहीं चली. लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने शुरुआत में उनका मनोबल तोड़ा और बाद में क्रिस गेल ने बेंगलोर के गेंदबाजों को हावी होने का किसी भी तरह का मौका नहीं दिया.

वैसे बैंगलोर की गेंदबाजी भी अच्छी रही है. बल्ले से पहले मौरिस गेंद से अपना कमाल दिखा चुके हैं. वहीं युजवेंद्र चहल को संभालना भी राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल रहेगा. सुदंर और इसुरू उदाना भी फॉर्म में हैं.

दूसरी ओर राजस्थान की टीम अभी तक सही संतुलन नहीं बना पाई है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में वो जीतती दिख रही थी, लेकिन अपनी गलतियों से हार बैठी.

स्टोक्स के साथ पारी की शुरुआत कराना भी राजस्थान के लिए काम नहीं आ रहा है. स्टोक्स ने दिल्ली के खिलाफ 41 रन जरूर बनाए थे लेकिन टीम को जीत की दहलीज पर नहीं पहुंचा सके थे. टीम प्रबंधन स्टोक्स को सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही आजमाएगा या इसमें बदलाव करेगा- यह मैच में देखनें वाली बात होगी.

जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का बल्ला भी चलना राजस्थान के लिए बेहद जरूरी है. रॉबिन उथप्पा टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए हैं. राहुल तेवतिया कभी भी कुछ भी कर सकते हैं यह वो दो मैचों मे बता चुके हैं. इसलिए बेंगलोर को अंत तक राजस्थान को हल्के में नहीं लेना होगा.

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के अलावा कोई और गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका है. हां, युवा कार्तिक त्यागी ने मैच को प्रभावित जरूर किया है और इस मैच में विश्व के दो दिग्गज बल्लेबाजों के सामने वो कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने लायक होगा.

आरसीबी : विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स।

(इनपुट-आईएएनएस)



Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 935 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending