Connect with us

Bollywood Movies

Mission Mangal Full HD Movie Download on Tamilrockers

Published

on

Mission Mangal: 2019

मिशन मंगल जगन शक्ति द्वारा निर्देशित 2019 की भारतीय हिंदी भाषा की ड्रामा फिल्म है और जिसे केप ऑफ गुड फिल्म्स, होप प्रोडक्शंस, फॉक्स स्टार स्टूडियोज, अरुणा भाटिया और अनिल नायडू द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसे पन्नू, निथ्या मेनन, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, एच। जी। दत्तात्रेय, विक्रम गोखले और सोनाक्षी सिन्हा जैसे कलाकारों की टुकड़ी है। यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों का अनुसरण करता है जिन्होंने भारत के पहले इंटरप्लानेटरी अभियान, मार्स ऑर्बिटर मिशन में योगदान दिया था।

मिशन मंगल की घोषणा नवंबर 2018 में की गई थी। पैड मैन (2018) में एसोसिएट डायरेक्टर के रूप में काम करने वाले शक्ति ने स्क्रिप्ट को कुमार को दिया। फिल्म के लिए प्रमुख फोटोग्राफी नवंबर 2018 में शुरू हुई। फिल्म का साउंडट्रैक अमिताभ भट्टाचार्य और बागची द्वारा लिखे गए गीतों के साथ अमित त्रिवेदी और तनिष्क बागची द्वारा बनाया गया था और इसे ज़ी म्यूजिक कंपनी के बैनर तले रिलीज़ किया गया था। 15 अगस्त 2019 को भारत के स्वतंत्रता दिवस पर मिशन मंगल को भारत में रिलीज़ किया गया।

Mission Mangal Cast :

  • Akshay Kumar as Rakesh Dhawan
  • Vidya Balan as Tara Shinde
  • Sonakshi Sinha as Eka Gandhi
  • Taapsee Pannu as Kritika Aggarwal
  • Nithya Menen as Varsha Pillai
  • Kirti Kulhari as Neha Siddiqui
  • Sharman Joshi as Parmeshwar Naidu
  • H. G. Dattatreya as Ananth Iyer
  • Sanjay Kapoor[7] as Sunil Shinde
  • Dalip Tahil as Rupert Desai
  • Vikram Gokhale as Director of ISRO
  • Mohammed Zeeshan Ayyub as Rishi Aggarwal
  • Purab Kohli as Vivek Pillai
  • Mohan Kapoor as Swami
  • Mission Mangal Collection

Mission Mangal Full Movie: Story

Mission Mangal is the incredible true story behind India’s mission to Mars. It shows how Rakesh Dhawan (Akshay Kumar) and Tara Shinde (Vidya Balan) together with a team of brilliant scientists successfully sent a satellite to Mars in their very first attempt, a mammoth feat achieved by no other nation. This is a tale of inspiration which shows how dreams transform into reality with a vision, the courage to pursue it and fulfill it with sheer determination.

Mission Mangal Directed by Jagan Shakti

Mission Mangal Presented by Fox Star Studios

Mission Mangal Produced by Cape of Good Films, Fox Star Studios and Hope Productions

Mission Mangal Music by Zee Music Company

Mission Mangal Release Date on 15th August 2019

Mission Mangal Review

Overall this movies has 10 on 10 star review by public – फिल्म बिना किसी समय के उबाऊ दृश्य के पूरी तरह से कमाल है। इस फिल्म में अक्षय कुमार बिद्या बालन सोनाक्षी सिन्हा तपई में एक बहुत ही शानदार भूमिका निभाई थी।

शानदार फिल्म इसरो महान है और अक्षय कुमार और अन्य अभिनेताओं और अभिनेताओं का अभिनय महान है हम इस फिल्म से बहुत कुछ सीखेंगे, मैं आपको इस फिल्म को देखना पसंद करता हूं

सभी सेलेब्स ने किया जबरदस्त काम अक्षय सर को परफॉर्म करते हुए देखना अच्छा लगा … इस फिल्म को सभी को देखना चाहिए … भारतीय होने पर गर्व महसूस करने के लिए। हां, अक्षय कुमार ने इसे पसंद किया है। एक आदर्श पारिवारिक मनोरंजन, एक बहुत ही प्रेरक फिल्म। एक भारतीय होने के नाते, आप वास्तव में इसे देखकर बहुत गर्व महसूस करेंगे। विद्या बालन ने भी शानदार प्रदर्शन किया। हां, हर किसी को इसे देखना चाहिए

Mission Mangal Movie Production

5 नवंबर 2018 को, 5 नवंबर 2013 को, जिस दिन मंगल ऑर्बिटर मिशन लॉन्च किया गया था, मिशन मंगल की घोषणा की गई थी। फिल्म के लिए प्रमुख फोटोग्राफी नवंबर के मध्य में शुरू हुई। [film] [९] फरवरी की शुरुआत में, पन्नू ने शूटिंग का अपना कार्यक्रम पूरा किया। [१०] शक्ति ने शुरू में अक्षय कुमार और विद्या बालन द्वारा निभाई गई भूमिकाओं के लिए मोहनलाल और श्रीदेवी को ध्यान में रखा था। शक्ति ने कुमार के पैड मैन में आर। बाल्की के सहयोगी निर्देशक के रूप में काम करते हुए कुमार को विचार दिया। [११]

नवंबर 2018 में, फिल्म निर्माता राधा भारद्वाज द्वारा फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा दायर किया गया था। 

Mission Mangal Box office

अपनी रिलीज़ के पहले दिन, मिशन मंगल ने भारत में 2019 में बॉलीवुड फिल्म के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग, और कुमार की अब तक की सबसे अधिक ओपनिंग के साथ crore 29.16 करोड़ की कमाई की। इसने दूसरे दिन मुंबई, मैसूर और पश्चिम बंगाल के क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए। 16.75-17 करोड़ का संग्रह दर्ज किया। अपनी रिलीज़ के तीसरे दिन, शनिवार को, फिल्म ने net 23.5 करोड़ का नेट एकत्र किया। 

17 अगस्त 2019 तक, भारत में 8 82.38 करोड़ और विदेशों में crore 10.10 करोड़ की कमाई के साथ, फिल्म ने दुनिया भर में earned 92.48 करोड़ कमाए। 

Mission Mangal Songs

1. “दिल में मंगल है”       बेनी दयाल, विभा सराफ                                                       3:05

2. “शबाशियान”             शिल्पा राव, आनंद भास्कर, अभिजीत श्रीवास्तव                     4:40

3. “तोता उद्द”                (संगीत और गीत तनिष्क बागची द्वारा) राजा हसन, रोमी          2:47

Mission Mangal Trailer – 

Mission Mangal Ticket-  

मिशन मंगल फिल्म की टिकेट आराम से मिल जायेगा आप चाहे तो ऑनलाइन टिकेट बुकिंग कर सकते है |

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 934 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending