Connect with us

Raipur News

News – अष्टमी, नवमी और दशहरे में दमकेगा बाजार, आज और कल 700 करोड़ से अधिक के व्यापार की संभावना

Published

on


अष्टमी, नवमी के साथ ही दशहरे (Ashtami Navamiand Dussehra) के शुभ संयोग के मौके पर प्रदेशभर में आज और कल 700 करोड़ से अधिक के व्यापार की संभावना जताई जा रही है।

रायपुर. अष्टमी, नवमी के साथ ही दशहरे (Ashtami Navami and Dussehra) के शुभ संयोग के मौके पर प्रदेशभर में आज और कल 700 करोड़ से अधिक के व्यापार की संभावना जताई जा रही है। बाजार विशेषज्ञों क मुताबिक शनिवार और रविवार को रायपुर के साथ ही बिलासपुर, दुर्ग भिलाई, जगदलपुर, राजनांदगांव, रायगढ़, कोरबा, अंबिकापुर, सरगुजा, कवर्धा, बेमेतरा आदि जिलों में बड़ी खरीदारी की संभावना है। इन जिलों में ऑटोमोबाइल्स, रियल एस्टेट, सराफा, इलेक्ट्रानिक्स-इलेक्ट्रिकल, सिरमौर बनकर उभरेगा। ऑफरों की बरसात, लोन की ब्याज दरों में भारी कमी इस सीजन का टर्निंग प्वाइंट बन चुका है।

एक्सपर्ट व्यू रायपुर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष राज ऑटोमोबाइल्स डीलर्स सिंघानिया ने बताया कि ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में अष्टमी नवमी के दिन प्रदेशभर में 1500 से ज्यादा कार और 10 हजार से ज्यादा दोपहिया की खरीदारी हो सकती है। क्रेडाई छत्तीसगढ़ के लीगल एडवाइजर विजय नत्थानी के मुताबिक कोविड-19 के दौर में रियल एस्टेट सेक्टर की अहमियत लोगों को समझ आई है। मकानों में नवरात्रि के बाकी दिन व दशहरे में बड़े निवेश की संभावना है।

रायपुर: 500 करोड़ की धनवर्षा
राजधानी में इन दो दिनों के रा भीतर 500 करोड़ से ज्यादा की धनवर्षा होने की संभावना है। राजधानी के अलग अलग व्यवसायिक सेक्टरों में शनिवार को 300 करोड़ के करीब और रविवार को 200 करोड़ से ज्यादा के व्यापार की संभावना जताई गई है। ऑटोमोबाइल्स, रियल एस्टेट, सराफा और इलेक्ट्रॉनिक्स-इलेक्ट्रिकल, होम अप्लायंसेस, मोबाइल आदि सेक्टर में अच्छी खरीदारी की उम्मीद है। शो-रूम में इसकी खास तैयारी भी कर ली गई है।

बिलासपुर: 300 करोड़ के बोनस से आएगा बूम
उत्तरी छत्तीसगढ़ के 11 जिलों का मुख्य बाजार है। केंद्रीय कर्मचारियों के गढ़ में 300 करोड़ का बोनस बंटा है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में बीते साल की तुलना में करीब 12 प्रतिशत की ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनियों ने दशहरे के दिन बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़ जैसे बड़े 5 हजार तक टूव्हीलर बेचने का लक्ष्य रखा है।

भिलाई-दुर्ग: 10 फीसदी अधिक वाहनों की बुकिंग
भिलाई-दुर्ग के बाजारों में त्योहारों का उत्साह दिखने लगा है। ऑटो मोबाइल शोरूम संचालकों के मुताबिक अष्टमी के लिए वाहनों की बुकिंग पिछले साल से करीब 10 फीसदी अधिक है। शोरूम संचालक श्रीचंद बत्रा ने बताया कि नवरात्रि में अष्टमी के साथ-साथ नवमी व दशहरे पर 150 से अधिक चौपहिया व 400 से अधिक दोपहिया वाहन बिकेंगे।

जगदलपुर: कारोबार में आई तेजी, अष्टमी पर उठेगा बाजार
जगदलपुर में नवरात्रि के कारण शहरवासी शाम के पहले ही बाजार का रुख करने लगे हैं। इधर सप्तमी-अष्टमी को बाजार में तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही है। व्यवसायिक प्रतिष्ठान संचालकों का कहना है कि अष्टमी पर कपड़े, ज्वेलरी, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स व इलेक्ट्रिकल तथा रियल एस्टेट में जमकर कारोबार होने की उद जताई जा रही है।













Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 944 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending