Connect with us

Raipur News

News – जूनियर डॉक्टरों को ५ माह से नहीं मिला स्टाइपंड, ओपीडी में काम किया बंद

Published

on


आयुर्वेदिक अस्पताल का मामला, मांग पूरी नहीं होने पर कोविड-19 अस्पताल में काम नहीं करने की दी चेतावनी

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच लगातार ड्यूटी करने के बावजूद स्टाइपंड नहीं मिलने से आक्रोशित शासकीय आयुर्वेदिक कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को ओपीडी में काम बंद कर दिया। साथ ही हाथ पर कालीपट्टी बांधकर दोपहर ३ बजे तक परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने २४ घंटे के अंदर मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल जारी रखने तथा कोविड-१९ अस्पताल में भी काम बंद करने की चेतावनी दी है।
जूडा के अध्यक्ष डॉ. मुकेश तिवारी ने बताया कि १५० पीजी व ५० इंटर्न विद्यार्थियों को विगत ५ माह से स्टाइपंड नहीं मिल रहा है। इसके लिए विभागीय सचिव, संचालक से लेकर मंत्री तक को ज्ञापन सौंप चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। कई विद्यार्थी किराए के मकान में रहते हैं। उन्होंने ५ माह से किराया तक नहीं दिया है। स्टाइपंड की वजह से कई विद्यार्थियों का रिसर्च रुका हुआ है।
उन्होंने बताया कि आंदोलन की बात सुनकर पुलिसबल के साथ सीएसपी नसर सिद्दीकी भी पहुंचे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री से बातकर जल्द समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया है। यदि मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो ओपीडी बंद कर आंदोलन जारी रखेंगे। गौरतलब है कि पीजी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को ५३ हजार, द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को ५६ हजार तथा तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को ५९ हजार स्टाइपंड मिलता है। इंटर्न विद्यार्थियों को साढ़े बारह हजार रुपए मिलते हैं।

विद्यार्थियों की समस्या से आला अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। ओपीडी बंद कर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया था। कोविड-१९ अस्पताल में सेवाएं जारी थी।
– डॉ. जीएच बघेल, प्राचार्य, आयुर्वेदिक कॉलेज, रायपुर



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 27 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending