Connect with us

Raipur News

News – राजधानी में कैसा लॉकडाउन, कार में घूम-घूमकर सटोरिए कर रहे हैं आईपीएल क्रिकेट सट्टे की बुकिंग

Published

on


– चलती कार में क्रिकेट सट्टा (IPL 2020) लेने का एक और मामला उजागर .
– टाटीबंध चौक के पास पुलिस ने खाईवाल सहित आधा दर्जन को पकड़ा .

रायपुर। कोरोना के नाम पर शहर में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है। इसमें सब्जी-राशन से लेकर छोटे कामकाज सब बंद है। इसके लिए आमलोग तरस रहे हैं, लेकिन सटोरियों और शराब तस्करों पर यह लागू नहीं हो रहा है। यही वजह है कि शहर भर में सटोरिए घूम-घूमकर लाखों-करोड़ों का सट्टा काट रहे हैं, तो दूसरी ओर बार वाले भी शराब की जमकर तस्करी करवा रहे हैं।

रविवार को पुलिस ने एक और आईपीएल क्रिकेट (IPL 2020) का सट्टा पकड़ा। सटोरिए अपनी कार में घूम-घूमकर क्रिकेट सट्टा बुक कर रहे थे। पुलिस ने खाईवाल सहित आधा दर्जन सटोरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक कम्यूनिकेटर बॉक्स भी मिला है, जिसमें एक साथ 17 मोबाइल कनेक्ट रहते हैं। इससे एक साथ 17 लाइन लेकर सट्टा लिया जाता है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने 10 करोड़ रुपए का सट्टा बुक किया था।

पुलिस के मुताबिक कुछ लोग कार में घूम-घूमकर (IPL 2020) आईपीएल क्रिकेट सट्टा बुक कर रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने टाटीबंध चौक में रविवार को पाइंट लगाया। दुर्ग से आ रही कार सीजी 15 सीएक्स 9992 को रोका गया। लेकिन कार चालक तेजी से सरोना होते हुए रिंग रोड नंबर 1 की ओर फरार हो गया। इसकी सूचना पर साइबर सेल और तेलीबांधा पुलिस ने घेराबंदी कर कार को उद्योग भवन के पास पकड़ा। उसमें अविनाश दौलतानी, विजय परपयानी, नवीन चावला और निखिल गोविंदानी सवार थे। चारों आईपीएल क्रिकेट का सट्टा बुक कर रहे थे। उनके पास लैपटॉप और 17 मोबाइल एक साथ कनेक्ट करने वाला कम्यूनिकेटर डिवाइस भी था। इसके अलावा पेन ड्राइव, वाइस रिकार्डडर, डायरी व अन्य सामान थे। आरोपी कोलकाता नाइट राइडर वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो रहे मैच में सट्टा ले रहे थे। आरोपियों के पास करोड़ों रुपए का रिकार्ड मिला है।

पुलिस ने चारों आरोपियों से पूछताछ की। इसमें उन्होंने बताया कि तेलीबांधा के गली नंबर-६ निवासी अश्वनी माखीजा और उमेश रजवानी से लाइन लेकर क्रिकेट सट्टा का संचालन कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने अश्वनी माखीजा और उमेश को भी छापा मारकर पकड़ लिया। सभी आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप, एलईडी, टाटा स्काई नगद 55 हजार 880 रुपए सहित 10 करोड़ रुपए का सट्टा (IPL 2020) लगाने का हिसाब-किताब मिला है। पुलिस ने आरोपियों की कार को भी जब्त कर लिया है। सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के अलावा प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस का दावा है कि कुछ और सटोरियों का नाम सामने आया है।

कार में सट्टे का यह तीसरा मामला
लॉकडाउन के बीच कार में घूम-घूमकर आईपीएल क्रिकेट का (IPL 2020) सट्टा लिखने का यह तीसरा मामला है। इससे पहले पुलिस ने तेलीबांधा इलाके में ही दो सट्टे का खुलासा किया था। दोनों मामले भी इसी तरह चलती कार में सट्टा लिखने का था। अब सवाल यह उठता है कि शहर भर में लॉकडाउन लगा है, तो सटोरिए कैसे कार में घूम-घूमकर सट्टा बुक कर रहे हैं।



Source link

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 930 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending