Connect with us

Raipur News

News – UPSC की प्रारंभिक परीक्षा 4 को, परीक्षार्थियों को करना होगा COVID के नियमों का पालन

Published

on


– UPSC की सिविल सर्विसेस प्रारंभिक परीक्षा अगले माह 4 अक्टूबर को

– परीक्षार्थियों को करना होगा कोविड 19 (COVID-19) के नियमों का पालन

बिलासपुर. संघ लोकसेवा आयोग (UPSC Preliminary Exam) की सिविल सर्विसेस प्रारंभिक परीक्षा 2020 (Civil Service Prelims 2020) की परीक्षा अगले माह 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। शहर में इस परीक्षा के लिए 20 स्कूलों, कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा में 7855 प्रतियोगी शामिल होंगे।

यूपीएससी की यह प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से सुबह 11.30 बजे तक होगी। तत्पश्चात दोपहर 2.30 बजे से 4.30 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के पर्यवेक्षक कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर है। परीक्षा के लिए शहर के बीस स्कूलों, कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

नि:शक्तजनों के लिए केंद्र
यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए शासकीय बहुउद्देयीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस परीक्षा केंद्र में अस्थि बाधित, दृष्टि बाधित प्रतिभागियों के लिए परीक्षा केंद्र रहेगा। इस केंद्र में 30 प्रतियोगी शामिल होंगे।

सर्वाधिक प्रतिभागी इस केंद्र में
यूपीएससी परीक्षा के दौरान सबसे अधिक प्रतियोगी कोनी स्थित केपीएस स्कूल में परीक्षा केंद्र में शामिल होंगे। इस परीक्षा केंद्र में 576 प्रतिभागी शामिल होंगे।

कोविड 19 (COVID-19) के नियमों का पालन
इस बार परीक्षा गाइडलाइन में कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए सामाजिक दूरी, सेनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग आदि का पालन किया जाएगा।






Show More











Source link

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 929 other subscribers

Recent Posts

Facebook

Categories

Our Other Site

Trending