Raipur News – अच्छी खबर: ट्रेनों के टिकट मिलना शुरू, रायपुर मंडल में 544 टिकट बुक, हावड़ा और अहमदाबाद ट्रेन फुल

0


लॉकडाउन के दो महीने से बंद रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पहली बार शुक्रवार को सुबह 8 बजे खुला। इससे पहले ही लोग रिफंड लेने के लिए पहुंच गए थे। लेकिन, काउंटर में करेंसी नहीं पहुंचने के कारण उन्हें दोपहर 12 बजे तक इंतजार करना पड़ा।

रिफंड के लिए 4 घंटे इंतजार, 3200 टिकट हुए रद्द
केवल जनशताब्दी में मिला टिकट

रायपुर. लॉकडाउन के दो महीने से बंद रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पहली बार शुक्रवार को सुबह 8 बजे खुला। इससे पहले ही लोग रिफंड लेने के लिए पहुंच गए थे। लेकिन, काउंटर में करेंसी नहीं पहुंचने के कारण उन्हें दोपहर 12 बजे तक इंतजार करना पड़ा। काउंटर पर जैसे ही टिकट बुकिंग शुरू हुई, तो रायपुर से अहमदाबाद और रायपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन पैक हो चुकी थी। इन दोनों ट्रेनों में सिर्फ वेटिंग टिकट ही बन पाया। जनशताब्दी एक्सप्रेस में ही लोगों को कन्फर्म टिकट मिला।
रेलवे के मुख्य रिजर्वेशन ऑफिस में रिफंड में देर होने पर लोगों को दिक्कतें हुई। रेलवे के वाणिज्य विभाग ने काउंटर से यात्रियों को रिफंड करने के लिए बैंक से राशि ही नहीं भेजी थी। अफसरों के अनुसार बैंक से राशि निकासी में समय लगा। पहला दिन होने के कारण समस्या आई हैं। बहरहाल, सुबह 8 से शाम 6.30 बजे तक टिकट बनाने और रिफंड करने का काम चला। इसके लिए तीन काउंटर खोले गए थे। दो दिन पहले ही सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्र्किंग की गई थी। बारी-बारी से लोगों को रिफंड और टिकट बनाया गया।

रेल मंडल में सिर्फ 544 टिकट बुक, 21 लाख 42 हजार रिफंड

23 मार्च को लाक डाउन शुरू होने के साथ रेल परिचालन ठप है। अब 1 जून से ट्रेनें चलने वाली हैं। इसे देखते हुए रिजर्वेशन टिकट काउंटर खुला। सीनियर डीसीएम तन्मय मुखोपाध्याय ने बताया कि रायपुर रेल मंडल में पहले दिन 544 टिकट बुक हुआ, जिससे 1 लाख 13 हजार 155 रुपए का राजस्व मिला। 3200 टिकट कैंसिल कर यात्रियों को 21 लाख 41 हजार 760 रुपए रिफंड किया गया। इनमें से रायपुर के मुख्य रिजर्वेशन ऑफिस में 89 टिकट बुक हुआ जिससे 52 हजार 515 रुपए मिला और 997 टिकट कैंसिलेशन से 7 लाख 58 हजार 340 रुपए रिफंड किया गया।

रिजर्वेशन का समय भी बदला
लॉक डाउन के कारण रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट जारी करने का समय भी बदल गया है। अब सुबह 8 बजे से शाम 6.30 बजे तक ही रिजर्वेशन टिकट काउंटर से लोग प्राप्त कर सकेंगे। जबकि पहले रात 10 बजे तक काउंटर खुलता था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here