Raipur News – अहमदाबाद और कटरा स्पेशल श्रमिक ट्रेन से 1330 श्रमिक पहुंचे छत्तीसगढ़, हेल्थ चेकअप के बाद भेजे गए क्वारंटाइन सेंटर भेजे गए

0


टे्रन के चांपा स्टेशन आने से पूर्व प्लेटफार्म को सेनिटाइज किया गया। श्रमिकों के प्लेटफार्म पर उतरते ही स्वच्छता और सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए उन्हें और उनके सामानों को भी सेनिटाइज किया गया ।

रायपुर.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहल और निर्देशन में लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों और अन्य लोगों को स्पेशल टे्रन से लगातार वापस लाया जा रहा है। इसी कड़ी में कटरा और अहमदाबाद से पहुंची ट्रेन में कुल एक हजार 330 श्रमिक यात्री जांजगीर-चांपा जिले के चांपा स्टेशन पहुंचे। अहमदाबाद से आई टे्रन में कुल 308 यात्रियों में जांजगीर-चांपा जिले के 307 व रायगढ़ जिले का एक श्रमिक शामिल है। इसी प्रकार कटरा से शनिवार को सुबह पहुंची ट्रेन में एक हजार 11 श्रमिक चांपा पहुंचे। इनमें 918 श्रमिक जांजगीर-चांपा जिले के, 88 रायगढ़ जिले के, एक बलौदाबाजार से तथा शेष चार अन्य राज्यों से संबंधित है।
स्टेशन पर जिला प्रशासन के उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों ने ताली बजाकर श्रमिकों का मनोबल बढ़ाया। इसके बाद उन्हें विकासखण्डवार बनाए गए स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल पर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भेजा गया। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें भोजन का पैकेट प्रदान किया गया तथा उन्हें समझाया गया कि वे 14 दिन क्वारंटाइन में रहें तथा कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए सभी निर्देशों का पालन करें। इसके पश्चात विशेष बसों द्वारा उन्हें संबंधित विकासखण्ड के लिए बस में बैठाया गया और उन्हें उनके गृहग्राम के नजदीक के क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। श्रमिकों ने इस सहयोग के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here