Connect with us

Blog

रिलायंस जियो ने 17 अप्रैल तक उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त 100 मिनट कॉलिंग और मैसेजिंग सेवाओं की घोषणा की है

Reliance Jio ने मंगलवार को घोषणा की कि वह भारत में लॉकडाउन के बीच अपने ग्राहकों को मुफ्त कॉलिंग और मैसेजिंग लाभ प्रदान करेगा। लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए, रिलायंस जियो 17 अप्रैल, 2020 तक 100 मिनट की कॉलिंग और एसएमएस की मुफ्त सुविधा प्रदान करेगा। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि ग्राहकों को वैधता समाप्त होने पर भी इनकमिंग कॉल प्राप्त होते रहेंगे। उनके प्रीपेड पैक की।

HIGHLIGHTS

  • रिलायंस जियो 17 अप्रैल, 2020 तक मुफ्त 100 मिनट कॉलिंग और एसएमएस प्रदान करेगा।
  • एयरटेल ने सोमवार को घोषणा की कि उसने 80 मिलियन से अधिक ग्राहकों की प्रीपेड योजनाओं की वैधता बढ़ा दी है
  • वोडाफोन ने भी घोषणा की थी कि वे कम आय वाले ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रीपेड पैक की वैधता को बढ़ाएंगे।

100 मिनट मुफ्त कॉलिंग और मुफ्त एसएमएस की सुविधा का लाभ सभी Jio ग्राहक भारत में कहीं से भी ले सकते हैं, लेकिन 17 अप्रैल, 2020 तक। इससे पहले, Jio ने एटीएम का उपयोग कर ग्राहकों को पुनर्भरण सुविधा प्रदान करने के लिए कई बैंकों के साथ भागीदारी की। पहले ग्राहकों के पास फोन वॉलेट, यूपीआई और नेट बैंकिंग का उपयोग करके अपने फोन को रिचार्ज करने का विकल्प था लेकिन अब Jio ने अपने ग्राहकों को सिर्फ एक और विकल्प प्रदान किया है। कुछ JioPhone उपयोगकर्ता अभी भी रिचार्ज करने में असमर्थ हैं और विशेष रूप से ऐसे महत्वपूर्ण समय के दौरान इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। इसलिए, Jio अपने JioPhone उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त मील जा रहा है, कंपनी का बयान पढ़ा।

खैर, Jio लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को मुफ्त लाभ प्रदान करने वाला एकमात्र टेलीकॉम दिग्गज नहीं है। एयरटेल, बीएसएनएल ने भी अपने यूजर्स के लिए 17 अप्रैल तक मुफ्त प्लान दिए हैं।

एयरटेल ने सोमवार को घोषणा की कि उसने पूरे भारत में 80 मिलियन से अधिक ग्राहकों की प्रीपेड योजनाओं की वैधता 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। उन्होंने यह भी बताया कि वे प्रीपेड खातों में मुख्य रूप से निम्न-आय वाले मोबाइल ग्राहकों को 10 रुपये का क्रेडिट देंगे। इससे कई कम वेतन वाले श्रमिकों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी, जो लॉकडाउन की घोषणा के बाद से समाप्त होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड ने भी अपने ग्राहकों को अपने तरीके से समर्थन बढ़ाया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, संचार और कानून और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घोषणा की कि 20 अप्रैल तक बीएसएनएल के किसी भी सिम को बंद नहीं किया जाएगा। अतिरिक्त लाभ के रूप में, गरीब और जरूरतमंद लोगों के खातों में 10 रुपये जमा किए गए थे ताकि वे जारी रख सकें इन चीजों के बारे में चिंता किए बिना काम करें।

वोडाफोन ने भी घोषणा की थी कि वे कम आय वाले ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रीपेड पैक की वैधता को बढ़ाएंगे। कंपनी ने फीचर फोन यूजर्स के अकाउंट को भी 10 रुपये का कर दिया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply