Connect with us

Dream Meaning

सपने में सेब देखना | Sapne me Apple Dekhne se kya hota hai

Sapne Me seb (Apple) Dekhna

Table of Contents

Sapne Me seb (Apple) Dekhna

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है इस लेख मे हम आपको बताएँगे की रात को आपके सपने में सेब देखना आता है तो उसका क्या मतलब हो सकता है? Sapne Me Aap Apple Kha Rahe हो तो उसका क्या मतलब हो सकता है? Sapne Me Apple Ka Ped Dekhne का क्या मतलब है? Sapne Me Apple Ko Kharidte Dekhne का क्या मतलब हो सकता है? Sapne Me Bahut Sare Apple Dekhne का क्या मतलब हो सकता है?

Sapne Me Apple Ko Latakte Hue Dekhne का क्या मतलब हो सकता है? वो सारी जानकारी देने का प्रयत्न किया गया है। हमे उम्मीद है की आपको पसंद आएगा।

आज हम जानेंगे सपने में सेब देखना {Sapne Me SEB Dekhna} के बारे में, जिसे English में Apple कहते है। सपने में सेब देखना तो एक अवस्था हो गई लेकिन जिस प्रकार सभी सपनों का मतलब उनकी अवस्थाओं पर निर्भर करता है, की सपने में किसी चीज को किस अवस्था में देखा है, ठीक उसी प्रकार सपने में सेब देखना की भी अलग -२ अवस्था है, जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है की सपने में सेब देखना की कौन सी अवस्था शुभ है और कौन अशुभ, तो आइये जानते है

सेब खाने के फायदे (SEB KE FAYDE )

सेब में बहुत सरे पोषक तत्व पाए जाते है, जिसके कारण स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी हमें प्रति दिन १ सेब खाने की सलाह देते हैं। आयुर्वेद के अनुसार भी, सेब त्वचा के रोग, दिल का दौरा, बुखार, कब्ज आदि में लाभ पहुंचाता है, आइये जानते है सपने में सेब देखना कैसा हो सकता है

Sapne me Apple Dekhna In Hindi सपने मे सेब देखना हिन्दी मे

रात मे आपको अलग अलग प्रकार के सपने आते है। कुछ सपने ऐसे आते है जो डरावने होते है। आधी रात को आपकी नींद बिगाड के रख देते है। कुछ सपने ऐसे होते है जो आपको खुश कर देते है। और कुछ सपने ऐसे होते है जो रातो-रात आपकी जिंदगी बदल के रख देते है। आपको रात को अगर सपने मे Apple आता है तो उसका क्या मतलब हो सकता है? उन सब बातो की जानकारी इस लेख मे दी गई है।

1 सपने मे सेब देखना – Sapne Me Apple Dekhna

दोस्तों सेब जैसे वास्तविक जीवन में हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है, सपने में सेब को देखना भी बहुत अच्छा सपना मन गया है, यदि आपने भी सपने में सेब देखा है तो आप जान ले यह सपना शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में सेब देखने के फलस्वरूप आने वाले समय में आपके दिल की इच्छा जिसका पूरा होने का आपको इंतज़ार है, वह पूरा होने वाला है, सपने में सेब को देखना धन लाभ, स्वास्थ्य में लाभ एवं जातक के सुख समृद्धि में वृद्धि को भी दर्शाता है।

Apple खाना सेहत के लिए अच्छा हे। सपने मे Apple देखना शुभ संकेत माना जाता हे। सपने मे Apple देखना मतलब की आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपकी सेहत के लिए ये अच्छा हे।आपको अपनी सेहत के बारे मे बेफिकर रहना चाहिए।

2 सपने मे सेब खाना – Sapne Me Apple Khaana

सपने मे Apple खाना अच्छा संकेत माना जाता हे। सपने मे Apple खाते हुए देखने का मतलब की आप किसी मुश्किल मे हो तो आपकी मुश्किल दूर हो जाएगी। आप अपना जीवन शांति से बिता सकोगे।

यदि आप अपने सपने में देखते है की आप सेब को खा रहे है तो सपने में सेब को खाते देखना भी शुभ सपना है, सपने में सेब खाने के फलस्वरूप आप के जीवन में चल रही कठिन घड़ी अब ख़त्म होने वाली है, आपके सुख शांति में वृद्धि होने वाली है, वही दूसरी ओर यदि गर्भवती स्त्री अपने सपने में सेब को खाते हुए देखती है तो पुत्र प्राप्त होने की संभावना बहुत अधिक होती है, जो पुत्र प्राप्त होगा वह एक भाग्यशाली पुत्र होगा एवं उसका स्वास्थ्य उत्तम होगा, और यदि यही सपना किसी बीमार व्यक्ति को आता है तो स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होता है

3 सपने मे सेब खरीदते देखना – Sapne Me Apple Kharidte Dekhna

सपने मे Apple खरीदते देखने का मतलब शुभ माना जाता है। सपने मे Apple खरीदते देखने का मतलब की आपके आनेवाले जीवन मे बहुत सारी खुशिया आनेवाली है। आपको किसी चीज मे फायदा भी हो सकता है।

सेब को अक्सर हम बाजार जा कर खरीदते ही है, क्यूं की सेब हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है, ऐसे में यदि आपने भी सपने में सेब ( Apple ) को खरीदते हुए देखा है तो यह सपना शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में सेब ( Apple ) को खरीदते देखने के फलस्वरूप जातक को धन लाभ अथवा किसी खुशखबरी के प्राप्त होने को दर्शाता है, जो किसी भी अवस्था में हो सकता है।

4 – सपने में सेब चुनते देखना – Sapne me seb chunte dekhna

दोस्तों यदि आप अपने सपने में देखते है की कहि ढेर सरे सेब रखे है और आप उन सेबों में से अपनी पसंद के सेब को चुन रहे है तो या सपना भी शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में सेब को चुनने के फलस्वरूप सपना देखने वाला जातक किसी अच्छे निर्णय को लेने में सफल होंगे।

5 – सपने में सेब का पेड़ देखना –Sapne Me Apple Ka Ped Dekhna

सपने मे Apple का पेड़ देखना भी शुभ संकेत माना जाता है। सपने मे Apple का पेड़ देखना मतलब की आपके जीवन मे खुशिया आनेवाली है। आपके जीवन में कोई मुश्किल नहीं आ सकती।

यदि आप सपने में सेब ( Apple ) का पेड़ देखते है, जो की बहुत ही कम लोगों को दिखता है इसका कारण क्यूं की हममें से कई लोग अपने वास्तविक जीवन में सेब के पेड़ को देखें ही नहीं होंगे, क्या आपने सेब के पेड़ को देखा है तो कमेंट कर के अवश्य बताये, फिलहाल यह सपना भी शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में सेब का पेड़ देखने के फलस्वरूप जातक को अपने कार्यों में प्रगति एवं धन लाभ होने की ओर संकेत देता है।

6 – सपने में पेड़ पर लगे सेब देखना – sapne me ped par lage seb dekhna

यदि आप सपने में सेब ( Apple ) का पेड़ देखते है, साथ ही आप पेड़ पर लगे सेब को देखते है, तो यह सपना आपको सचेत करता है की किसी नतीजे पर सोच विचार कर ही पहुंचे, सपने में सेब का पेड़ पर सेब लटकते देखने के फलस्वरूप जातक को किसी निर्णय को लेने से पहले सोंच-विचार कर ही फैसला लेना चाहिए अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

7 – सपने में सेब तोड़ते देखना – sapne me seb todte dekhna

यदि आप सपने में सेब ( Apple ) का पेड़ देखते है, साथ ही सेब के पेड़ पर लगे फल ( सेब ) को तोड़ते देखते तो यह सपना भी शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में सेब के पेड़ पर लगे हुए फल ( सेब ) को तोड़ते देखने के फलस्वरूप जातक को स्वास्थ्य लाभ, धन लाभ होने का, अथवा किसी मनोकामना के पूर्ण होने का संकेत देता है।

8 – सपने में सेब के टुकड़े देखना – Sapne me seb ke tukde dekhna

यदि आप सपने में सेब ( Apple ) को टुकड़ों में देखते है, मतलब आप सपने में सेब को कटे हुए देखते है तो यह सपना आपसी मतभेद होने की ओर संकेत देता है, हो सकता है की आप के दोस्त या आप relationship में है तो आपके partner से या फिर किसी रिश्तेदार से आपके रिश्तों में दरार आ सकता है।

सपने मे कटा हुआ Apple देखने का मतलब यह होता है की आपके जीवन मे आपके रिश्तेदारों के साथ या फिर अपने दोस्तो के साथ संबंध रुक सकता है। इसका मतलब की आपको सावधानी रखनी चाहिए।

9- सपने में अधिक सेब देखना – Sapne me adhik seb dekhna

दोस्तों यदि आपने अपने सपने में ढेर सारे सेबों को एक साथ देखा है तो, यह एक अच्छा सपना है, सपने में ढेर सारे सेबों को देखना के फलस्वरूप की आप अपने जीवन में अपना कार्य अच्छे से कर सकोगे। और उसमें आपको सफलता भी प्राप्त हो सकती है।

सपने मे बहुत सारे Apple देखने का मतलब शुभ माना जाता है। सपने मे बहुत सारे Apple देखने का मतलब यह होता है की आप अपने जीवन मे अपना कार्य अच्छे से कर सकोगे। और उसमे सफलता भी प्राप्त हो सकती है।

सपने मे बहुत सारे Apple देखने का मतलब की आप अपने जीवन मे सफलता प्राप्त कर सकोगे।और अपना काम भी अच्छे से कर सकोगे। जिससे आपको खुश होना चाहिए।

10- सपने में लाल सेब देखना – Sapne me lal seb dekhna

दोस्तों यदि आप अपने सपने में लाल रंग के सेब को देखते है तो यह सपना भी बहुत शुभ सपना है, सपने में लाल रंग के सेब को देखने के फलस्वरूप सपना देखने वाले जातक को धन लाभ होगा जो की अलग -अलग मार्गों से हो सकता है।

11 – सपने में लाल सेब खाना -sapne me lal seb dekhna

दोस्तों यदि आप अपने सपने में लाल रंग के सेब को खाते हुए देखते है तो यह सपना भी बहुत शुभ सपना है, सपने में लाल रंग के सेब को खाते हुए देखने के फलस्वरूप सपना देखने वाले जातक को धन लाभ, अच्छे स्वस्थ के होने को दर्शाता है ।

12 – सपने में पीला सेब देखना –Sapne me pila seb dekhna

दोस्तों यदि आप अपने सपने में सपने में पीला सेब (yellow Apple ) को देखते है तो यह सपना भी शुभ सपना बताया गया है, सपने में पीला सेब देखने के फलस्वरूप सपना देखने वाले जातक के किसी कार्य के पूर्ण होने का संकेत मिलता है, मतलब आपने किसी कार्य को करने के बारे में सोच रखा है वह अब सफलता पूर्वक पूर्ण होगा ।

13 – सपने में हरा सेब देखना – Sapne me hara seb dekhna

बाजार में हमें सेब की कई variety देखने को मिल जाती है, जिसमें से एक हरे रंग का सेब भी होता है, यदि आप अपने सपने में हरा सेब (Green Apple ) देखते है तो यह सपना भी शुभ सपना है, सपने के फलस्वरूप जातक को सुख-समृद्धि में वृद्धि होना तथा कार्यों में सफलता प्राप्त होने की ओर संकेत देता है।

14 – सपने में हरा सेब खाना -Sapne me hara sev khana

यदि आप अपने सपने में हरा सेब ( Green Apple ) को खाते हुए देखते है तो यह सपना भी शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में हरे सेब को खाते हुए देखने के फलस्वरूप जातक को मान सम्मान में वृद्धि एवं स्वास्थ्य लाभ की ओर संकेत देता है।

15 – सपने में सड़ा हुआ सेब देखना –Sapne me sada hua seb dekhna

यदि आप अपने सपने में सड़ा सेब ( Apple ) देखा है तो यह सपना एक अशुभ फल देने वाला सपना माना गया है, सपने में सड़ा सेब ( Apple ) देखना के फलस्वरूप सपना देखने वाले जातक को आने वाले समय में किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं, हो सकता है की आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़े, चाहे वह आप का स्वास्थ्य हो या परिवार के किसी और सदस्य का भी हो सकता है।

सपने मे सड़ा हुआ Apple दिखे तो उसका मतलब अशुभ माना जाता है। सपने मे सड़ा हुआ Apple देखना मतलब की आपके जीवन मे कोई मुश्किल आनेवाली होती है। ये सपना आपको सावधान रहेने का संकेत देता है।

16 – गर्भवती स्त्री का सपने में सेब देखना – pregnant stree ka seb dekhna

यदि गर्भवती स्त्री अपने सपने में सेब को खाते हुए देखती है तो पुत्र प्राप्त होने की संभावना बहुत अधिक होती है। जो पुत्र प्राप्त होगा जो कि भाग्यशाली होगा एवं उसका स्वास्थ्य उत्तम होगा।

17 सपने मे पेड़ पे लटकता हुआ सेब देखना – Sapne Me Ped Pe Latkta Hua Apple

सपने मे पेड़ पे लटकता हुआ Apple देखने का मतलब आपको इस बात का संकेत देता है की आप अपने जीवन मे जो भी फैसला करनेवाले हो उसको सोच समजकर लीजिये। ताकि आपको बाद मे पछताना ना पड़े।

18 सपने मे सफ़ेद सेब देखना – Sapne Me Safed Apple Dekhna

सपने मे सफ़ेद Apple देखने का मतलब यह होता है की आप अपने कार्य मे सिद्धि प्राप्त करोगे। जिससे आपको खुश होना चाहिए। और आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

अशुभ फल देने वाले सपनों के उपाय –

यदि आपने अशुभ फल देने वाले सपने को देखा है तो घबराए बिल्कुल नहीं नीचे दिए गए उपाय को अपना कर अशुभ फल को खत्म कर सकते है।

  • तुलसी का पौधे के सामने आपके द्वारा देखे गए सपने को बोल दे।
  • अपने इष्ट देव से प्रार्थना करें।
  • घर अथवा दोस्तों में सपने के बारे में बता दे।

People also ask

FAQ

Question;- सपने में सेब देखना क्या फल देता है?

Answer;- सपने में सेब देखने के फलस्वरूप आने वाले समय में आपके दिल की इच्छा जिसका पूरा होने का आपको इंतज़ार है, वह पूरा होने वाला है, सपने में सेब को देखना धन लाभ, स्वास्थ्य में लाभ एवं जातक के सुख समृद्धि में वृद्धि को भी दर्शाता है।

Question;- सपने में सेब खाना कैसा होता है?

Answer;- सपने में देखते है की आप सेब को खा रहे है तो सपने में सेब को खाते देखना भी शुभ सपना है, सपने में सेब खाने के फलस्वरूप आप के जीवन में चल रही कठिन घड़ी अब ख़त्म होने वाली है, आपके सुख शांति में वृद्धि होने वाली है।

Question;- सपने में सड़ा सेब देखना कैसा होता है?

Answer;- सपने में सड़ा सेब ( Apple ) देखना के फलस्वरूप सपना देखने वाले जातक को आने वाले समय में किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं, हो सकता है की आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़े, चाहे वह आप का स्वास्थ्य हो या परिवार के किसी और सदस्य का भी हो सकता है ।

Question;- सपने में सेब को चुनना का क्या मतलब होता है?

Answer;- दोस्तों यदि आप अपने सपने में देखते है की कहि ढेर सरे सेब रखे है और आप उन सेबों में से अपनी पसंद के सेब को चुन रहे है तो या सपना भी शुभ सपने की श्रेणी में आता है, सपने में सेब को चुनने के फलस्वरूप सपना देखने वाला जातक किसी अच्छे निर्णय को लेने में सफल होंगे।

Question;- प्रेगनेंसी में सेब देखना कैसा होता है?

Answer;- यदि गर्भवती स्त्री अपने सपने में सेब को खाते हुए देखती है तो पुत्र प्राप्त होने की संभावना बहुत अधिक होती है। जो पुत्र प्राप्त होगा जो कि भाग्यशाली होगा एवं उसका स्वास्थ्य उत्तम होगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply